विद्यालयों को खोलने प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

भिण्ड, 31 जनवरी। विद्यालयों को खोलने की मांग को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला स्तर पर कलेक्टर एवं तहसील स्तर पर एसडीएम को सौंपे हैं।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि गत 15 जनवरी से प्रदेश सरकार के आदेशानुसार प्रदेशभर के प्राइवेट स्कूलों को कोरोना गाइड लाइन के तहत बंद किया गया है, लेकिन यहां एक विचित्र प्रश्न उठता है कि क्या कोरोना का असर सिर्फ स्कूलों में ही है, एक तरफ तो प्रदेश सरकार ने स्कूलों को बंद कर रखा है, वहीं दूसरी तरफ सभी प्राइवेट कोचिंग संस्थान, अन्य शासकीय एवं प्राइवेट संस्थान खुले हुए हैं। इसके साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर भी तमाम सांस्कृतिक, वैवाहिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों को संपन्न किया जा रहा है। जाहिर सी बात है कि इन स्थलों पर भी बच्चे पहुंच रहे होंगे, तो अब प्रश्न यह है कि क्या स्कूलों में ही कोरोना वायरस का असर है अन्य जगह नहीं है? विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार पूरे विश्वभर में भारत में शिक्षा सबसे अधिक प्रभावित हुई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि बच्चों पर कोरोना वायरस का खासा असर नहीं है, स्कूल खोले जा सकते हैं और बच्चों को पढ़ाई के लिए बुलाया जा सकता है। लेकिन मप्र सरकार के मन में क्या है पता नहीं, एक तो शिक्षा पहले से ही गर्त में जा चुकी है, रही सही कसर प्रदेश सरकार पूरी कर रही है, इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के तत्वाधान में बच्चों के भविष्य को देखते हुए एवं शिक्षा के स्तर को पुन: पटरी पर लाने हेतु प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा सभी प्राइवेट स्कूलों को खोलने हेतु एक साथ प्रदेशभर में जिला स्तर एवं तहसील स्तर पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन के माध्यम से प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मांग रखी है कि मप्र में सब कुछ खुला हुआ है, शादियां हो रही हैं, शॉपिंग मॉल खुले हुए हैं, लोगों के हुजूम के साथ राजनीतिक रैलियां हो रही हैं, और सभी बड़े छोटे कार्यक्रमों में सभी आयु वर्ग के बच्चे पहुंच रहे हैं, यदि बंद है तो विद्यालय। जबकि हमारे विद्यालयों में कक्षा नौवीं से 12वीं तक के बच्चों को वैक्सीन लग चुकी है और छोटे बच्चों में इम्यूनिटी बहुत अच्छी होती है, डब्ल्यूएचओ भी स्कूलों को खोलने के पक्ष में है, ऐसे में हमारे विद्यालय भी बेहतर तरीके से कोरोना के गाइड लाइन का पालन करते हुए पूरी तरह से खुलना चाहिए। ज्ञापन में यह भी कहा है गया कि बच्चों के हित में रखी गई उनकी मांगों को यदि स्वीकार नहीं किया जाता है तो प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन प्रदेशभर में आंदोलन करने के लिए विवश होगी।
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अवधेश शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष संजीव पांडेय, जिला संगठन महामंत्री राजपाल सिंह, जिला महासचिव कुलदीप सिंह, भिण्ड ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, वीपी त्यागी, हरिदत्त सिंह, शैलेन्द्र शर्मा, अनिल जैन, अनिल गुप्ता, श्रीमती प्रियंका गोयल, संजय गुप्ता आदि पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही भिण्ड जिले की सभी ब्लॉक एवं तहसील पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के ब्लॉक अध्यक्ष एवं मण्डल अध्यक्ष द्वारा एसडीएम और तहसीलदारों को अपनी समस्या को प्रदेश के मुखिया तक पहुंचाने के लिए ज्ञापन दिया गया है।