चिकित्सक मरीजों के स्वास्थ्य के लिए सेवाभाव से कार्य करें : डॉ.भल्ला

अभा चिकित्सक संघ के संगठन को जिले में मजबूत बनाएं : डॉ.दुबे
अखिल भारतीय चिकित्सक संघ की बैठक आयोजित

भिण्ड, 07 मई। अखिल भारतीय चिकित्सक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. जेएस भल्ला ने कहा कि चिकित्सक संघ संगठन को मजबूत बनाने के लिए जिले में सदस्यता अभियान चलाकर संगठन को गति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि चिकित्सक सेवा भाव से काम करता है, यही भावना लोगों के लिए होना चाहिए, केन्द्र और राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रही है। यह विचार उन्होंने डॉ. मधुरेश त्रिपाठी के अटेर रोड स्थित नर्सिंग होम पर आयोजित अखिल भारतीय चिकित्सक संघ की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने की।
चिकित्सा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. भल्ला ने कहा कि हम सबको झोलाछाप डॉक्टर कहकर बदनाम करने का कार्य करते हैं, हमें अपने आप में बदलाव लाना चाहिए, चिकित्सक झोलाछाप कभी नहीं हो सकता, वह जीवन रक्षक देने वाला डॉक्टर कहलाता है। उन्होंने कहा कि जिले की डॉक्टरों की जो समस्या है, उन समस्याओं के समाधान के लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर शीघ्र निराकरण कराने का प्रयास करूंगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि चिकित्सक जीवन रक्षक के रूप में काम करते हैं, कोविड काल में उन्होंने शासन के नियम अनुसार लोगों को बचाने का काम किया। पूरे भारतवर्ष में डॉक्टरों की विशेष टीम की मेहनत के साथ 200 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन लगाकर जीवन बचाने का काम किया है। डॉक्टर भगवान के रूप में जाने जाते हैं और हम जिले के प्रत्येक तहसीलों में चिकित्सक संघ और भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के संगठन को मजबूत बनाने के लिए टीम भावना से काम करें।
भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक डॉ. सचेत व्यास ने कहा कि केन्द्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार है, स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मरीजों के लिए अस्पतालों में अच्छे मेडिसन, ऑक्सीजन एवं अन्य दवाईयां, साथ ही 142 नि:शुल्क जांच कराने की योजना बनाई है। जिसमें मरीज अपनी किसी भी प्रकार की जांच करा सकते हैं, उन पर कोई पैसा नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा गरीबों के लिए पांच लाख रुपए तक के मुफ्त में इलाज कराने के लिए आयुष्मान भारत योजना बनाई है, इस योजना का लाभ दिलाने के लिए हमारे चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं चिकित्सा संघ के पदाधिकारी प्रत्येक हितग्राहियों तक पहुंचकर योजना का लाभ दिलाने के लिए उन्हें जागृत करें और अपने संगठन को मजबूत बनाते हुए मरीजों का बेहतर इलाज करें। साथ ही चिकित्सा प्रकोष्ठ और चिकित्सा संघ मिलकर जिले के हर तहसील मण्डलों में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के माध्यम से मरीजों को राहत देकर उनका इलाज करें।
मप्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. गुलाब सिंह ने कहा कि डॉक्टर जनरक्षक के रूप में लोगों की मदद करते हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक प्राइवेट और शासकीय डॉक्टर के लिए अनेकों योजनाएं संचालित की है, प्राइवेट चिकित्सक मरीजों के सही इलाज के लिए पूर्ण रूप से समर्पित होकर कार्य करें और जिले में एक मजबूत संगठन बने इसके लिए हर मण्डल पर टीम गठित की जाए।
अभा चिकित्सा संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एसएन तोमर ने कहा कि चिकित्सा संघ के संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए जिला एवं मण्डल के पदाधिकारी आगे आकर टीम भावना से कार्य करें और जिन मण्डलों में गठन नहीं है, वहां संस्था का गठन कर संगठनात्मक कार्यक्रम को गति बनाने का काम करें। अभा चिकित्सा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एएस भल्ला ने कोविडकाल से गंभीर अवस्था से जूझ रहे और संघर्ष के बाद पूर्ण रूप से स्वास्थ्य हुए भाजपा के युवा नेता अनुराग मिश्रा को अंग वस्त्र एवं पुष्पहार पहनाकर सम्मान किया।
मंचासीन अतिथियों का सम्मान चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. उमाशंकर मिश्रा ने पुष्पमाला एवं अंगवस्त्रम उढ़ाकर किया एवं आभार व्यक्त भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संघ के संरक्षक डॉ. एसके राजौरिया ने किया। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यूएस शर्मा, जिला कार्यालय मंत्री वरिष्ठ अभिभाषक आरबी सिंह बघेल, संभागीय अध्यक्ष डॉ. वासुदेव सिंह नरवरिया, डॉ. नदीम खान, डॉ. आरडी परिहार, डॉ. जीएस परिहार मंचासीन थे।