मिलावटी दूध व मावा बनाने वाली डेयरी पर पुलिस का छापा

बड़ी मात्रा में मिलावटी दूध एवं मावा बनाने की सामग्री के साथ दो वाहन जब्त, दो आरोपी दबोचे

भिण्ड, 28 नवम्बर। पुलिस एवं खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक बार फिर मिलावट खोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। दोनों विभागों के दल ने देहात थाना क्षेत्र के ग्राम मानपुरा में बड़ी मात्रा में मिलावटी दूध बनाने की सामग्री जब्त की है। साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार देहात थाना पुलिस को सूचना मिली कि इलाके के ग्राम मानपुरा में मिलावटी दूध बनाने का कारोबार काफी समय से संचालित हो रहा है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देशन में डीएसपी हेडक्वार्टर अरविंद शाह, सीएसपी आनंद राय व देहात थाना प्रभारी रामबाबू यादव ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अमले को सूचना दी और संयुक्त कार्रवाई करते हुए बताए गए ठिकाने से पांच हजार लीटर मिलावटी दूध, 300 किलो क्रीम, 100 किलो मिलावटी घी, छह टीन पाम ऑइल, छह कट्टे माल्टोस पाउडर, 10 लीटर एथेनॉल, 50 लीटर घुला हुआ केमिकल, 10 लीटर शैम्पू जैसा पदार्थ व एक पिक अप लोडिंग वाहन, एक टैम्पू वाहन को जब्त किया है। साथ ही इस मामले में संलिप्त दो आरोपी सर्वेश नरवरिया व संतोष नरवरिया पुत्रगण देवेन्द्र नरवरिया निवासी मानपुरा को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

फलफूल रहा है मिलावटी कारोबार

शहर में बड़ी संख्या में जहरीला मावा बनाने का कारोबार फल फूल रहा है, इस समय शादियों का दौर भी चल रहा है, जिले में इतना दूध पैदा नहीं होता, जितनी संख्या में ये मावा व मिलावटी दूध बनकर तैयार हो रहा है और लोगों की सेहत से खिलावाड़ करते हुए यह मिलावट खोर अपने गोरख धंधे में लगे हुए हैं। खास बात तो यह है कि इक्का दुक्का जगहों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम पहुंच भी जाती है तो रफा दफा कर मामले को निपटा दिया जाता है।