स्वदेशी बस्तुओं के प्रयोग हेतु जन जागरण यात्रा निकालेगा स्वदेश जागरण मंच

वदेश जागरण मंच मुरैना विभाग बैठक आयोजित

भिण्ड, 23 अक्टूबर। स्वदेशी वस्तुओं के प्रयोग हेतु जन जागरण एवं अमेजॉन वॉलमार्ट के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच मुरैना विभाग की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कहा गया कि संपूर्ण देश में त्योहारों का वातावरण है, ऐसे में अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियां और चीन प्रायोजित कंपनियां भारतीय अर्थ व्यवस्था को नष्ट करने और अपना माल खपाने के उद्देश्य से संपूर्ण भारत को बाजार बनाने में लगी हुई हैं। ऐसे में भारतीय बाजार व्यवस्था को मजबूत बनाए रखने एवं व्यापारियों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनाए रखने तथा समाज की व्यवस्था को श्रेष्ठ बनाए रखने एवं तंत्र को स्वदेशी स्वावलंबन से परिपूर्ण बनाए रखने, रोजगार व्यवस्था प्रदान करने और चीन प्रायोजित कंपनियों के मजबूत चक्र को तोडऩे के उद्देश्य से स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में संपूर्ण देश में चलाए जा रहे अभियान के तहत स्वदेशी जागरण मंच मुरैना विभाग द्वारा संपूर्ण मुरैना विभाग के भिण्ड एवं मुरैना जिले में जन जागरण यात्रा का आयोजन किया जाएगा। यह यात्राएं भिण्ड एवं मुरैना के अंतिम छोर विजयपुर से लेकर वीरपुर, सबलगढ़, पहाडग़ढ़, कैलारस, जौरा, दिमनी, मुरैना, अंबाह, पोरसा, नूराबाद, बामोर होते हुए एक नवंबर को जिला केन्द्र मुरैना पर यात्रा होगी।
दूसरी यात्रा भिण्ड के दबोह, आलमपुर, लहार, मिहोना, रौन, ऊमरी, फूफ, अटेर, गोरमी, मेहगांव, गोहद, मालनपुर, मौ होते हुए एक नवंबर को भिण्ड नगर केन्द्र पर संपन्न होगी। दोनों यात्राओं का प्रारंभ एवं समापन एक ही दिनांक एवं समय पर दोना जिला केन्द्रों पर अलग-अलग होगा। जिसमें स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत विभाग जिला एवं तहसील केन्द्र के कार्यकर्ता रहेंगे, मुरैना जिले की यात्रा के प्रमुख के रूप में संजीव पचौरी और सह प्रमुख योगेश आचार्य रहेंगे। भिण्ड की यात्रा के प्रमुख के रूप में जिला संयोजक भिण्ड संतोष राजोरिया और सहप्रमुख राजेश पचौरी एवं मनोज थापक रहेंगे।
बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री केशव दिबोलिया, मुरैना विभाग के संयोजक बृजमोहन शर्मा, प्रांत प्रचार प्रमुख संजीव गोयल, प्रांत बौद्धिक प्रमुख राकेश शर्मा, भिण्ड जिले के संयोजक संतोष राजोरिया, सह संयोजक मनोज थापक, मुरैना से यात्रा प्रमुख संजीव पचौरी, दीपक शर्मा, प्रदीप भारद्वाज, योगेश आचार्य एवं स्वदेशी जागरण मंच के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।