जिले में खाद का पर्याप्त स्टॉक, सभी किसानों को मिलेगा, अफवाहों पर ध्यान न दें: ओपीएस

सभी सोसाइटी और वितरण केन्द्रों पर मिलेगा कुछ लोग झूठी अफवाह फैलाकर किसानों को कर रहे हैं भ्रमित

भिण्ड, 16 अक्टूबर। मप्र सरकार में नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि किसान धैर्य बनाए रखें, मप्र की भाजपा सरकार हर दुख संकट में किसानों के साथ खड़ी है। मेहगांव के किसानों से उन्होंने आग्रह किया की किसी भी प्रकार की झूठी अफवाहों पर ध्यान ना देते हुए वे धैर्य बनाए रखें। वितरण केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।
राज्यमंत्री भदौरिया ने बताया कि छह हजार टन यूरिया और डीएपी का स्टॉक उपलब्ध है, जोकि सभी सोसाइटी और वितरण केन्द्रों पर शीघ्र से मिलने लगेगा। आप सभी किसान भाइयों से निवेदन है कि कांग्रेस की झूठी अफवाहों में ना आए और शांति और सद्भावना के साथ खाद को प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक अधिकारियों से खाद संकट मामले को लेकर समीक्षा की है, उन्होंने भी स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि खाद सभी किसानों को केन्द्रों पर उपलब्ध हो किसी भी प्रकार की कठिनाइयां ना हों। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली अध्यक्षता में संपन्न हुई, केन्द्रीय मंत्रिमण्डल की बैठक में प्रदेश के किसानों के हित में डीएपी खाद पर सब्सिडी को 1212 रुपए से बढ़ाकर 1632 रुपए प्रति बोरी किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय मूल्यों में अधीक्षक वृद्धि होने के बावजूद भी किसानों को डीएपी की एक बोरी1.200 रुपए में मिलेगी जोकि किसानों के हित में मोदी सरकार का एक और ऐतिहासिक निर्णय स्वागत योग्य है जो किसानों को आत्मनिर्भर की ओर ले जाएगा।
राज्यमंत्री भदौरिया ने मेहगांव और संपूर्ण भिण्ड जिले के किसानों से आग्रह किया है कि मैं और शिवराज सरकार किसानों के साथ हमेशा आपके साथ हर समस्या के बीच खड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो हमेशा किसानों से झूठ बोलकर मोदी और शिवराज सरकार की स्वच्छ छवि को धूमल करने का प्रयास करती है क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है और ना ही कोई नीति है इसीलिए मैं किसानों से आग्रह करता हूं कि वह शांति व सद्भावना के साथ खाद वितरण में सहयोग शासन और प्रशासन का बनाए रखें भीड़भाड़ ना करें सभी को एक समान खाद उपलब्ध कराई जाएगी।