हेल्पलाइन शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण करें : कलेक्टर

समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 06 अक्टूबर। समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, संयुक्त कलेक्टर वरुण अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी पीओ डूडा महेश बड़ोले, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की विभागवार विस्तृत समीक्षा की इस दौरान उन्होंने नगरीय निकायों द्वारा शिकायतों के निराकरण में सही ढंग से कार्य न करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहां कि सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण करना तय करे सभी अधिकारी, अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई होगी। उन्होंने राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ, पीएचई, खाद्य नागरिक आपूर्ति, एमपीईबी आदि विभागों अंतर्गत प्राप्त सीएम हेल्पलाइन की भी विस्तृत समीक्षा की।
कलेक्टर ने बैठक में समय सीमा पत्रों, डीओ लेटर सहित, समाधान एक दिवस में प्राप्त आवेदनो की भी समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को उनका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में उर्वरक उपलब्धता के संबंध में विभागीय अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर उन्हें जिले की मांग के अनुसार उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए निर्देशित किया, साथ ही वितरण के संबंध में भी निर्देश दिए। उज्जवला 2.0 योजना में जिले को प्राप्त लक्ष्य के अनरूप प्रगति कम होने पर खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की।