स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री चौधरी ने जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से किया संवाद

भिण्ड, 04 अक्टूबर। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्री प्रभुराम चौधरी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिला चिकित्सालय भिण्ड के विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली एवं मिल रहे उपचार की स्थिति पर चर्चा की।
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी द्वारा मरीजों से जिला चिकित्सालय भिण्ड में ट्रीटमेंट एवं दवाओं और खाने-पीने की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। मरीजों ने स्वास्थ्य मंत्री को जिला चिकित्सालय में मिल रहीं सुविधाओं से अवगत कराते हुए बताया कि ट्रीटमेंट, दवाएं और भोजन की अच्छी व्यवस्था की गई है एवं पदस्थ स्टाफ द्वारा पूरा ख्याल रखा जा रहा है। हम अस्पताल में भर्ती रहकर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। यहां पर हमें समस्त सेवाएं नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रहीं है।
स्वास्थ्य मंत्री चौधरी ने प्रसूता महिला से चर्चा कर डिलिवरी से पूर्व चिकित्सालय कैसे पंहुची और डिलिवरी पूर्व जांचों के संबंध में जानकारी ली। प्रसूता महिला ने मंत्री को बताया कि चिकित्सालय आने के लिए चिकित्सालय की ओर से जननी एक्प्रेस वाहन द्वारा लाया गया एवं चिकित्सक परामर्श अनुसार सारी जांचे समय पर की गई हैं। जिला चिकित्सालय भिण्ड में प्राप्त हो रहे उपचार एवं यहां मिल रहीं स्वास्थ्य सुविधाओं से पूर्णत: संतुष्ट है एवं मरीजों ने अस्पताल की साफ-सफाई एवं भोजन व्यवस्था के संबंध मेें संतुष्टि जताई। अंत में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियों कॉन्फ्रेंस में उपस्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा से चर्चा कर कहा कि मरीजों की सुविधाओं का पूर्ण ध्यान रखा जाए, यदि किसी प्रकार की अतिरिक्त आवश्यकता हो तो उस संबंध में शासन को अवगत कराया जाए। सिविल सर्जन डॉ. अनिल गोयल एवं आरएमओ डॉ. सौरभ जैन भी वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपस्थित रहे।