तीसरी आंख से मालनपुर नगर में असामाजिक तत्वों पर रहेगी नजर

भिण्ड, 28 मई। नगर परिषद मालनपुर द्वारा कस्बे के चौराहों पर असामाजिक तत्वों पर तीसरी आंख से नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं।
बता दें कि मालनपुर नगर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगवा जा रहे हैं। जिससे चोरी, लूट, डकैती की वारदात करने वालों को पकडऩे में मदद मिलेगी। उद्योग क्षेत्र में बढ़ते अपराध की घटनाओं के रोकथाम के लिए मालनपुर नगर परिषद एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा अंकुश लगाने हेतु जगह-जगह कैमरा लगाए गए हैं। अब तीसरी आंख से नहीं बच पाएंगे चोर, लूटेरे। अगर क्षेत्र में कोई घटना होती है तो पुलिस को खंगालने में मदद मिलेगी और नगर में शांति का वातावरण रहेगा और उद्योग क्षेत्र में चोरी, लूट, डकैती जैसी घटनाओं से राहत मिलेगी। जगह चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। जैसे कि एसआरएफ तिराहा, हनुमान चौराहा, क्रॉम्प्टन कंपनी, कैडबरी कंपनी, मिलकोज कंपनी पर कैमरे लग चुके हैं और शेष जगह चिन्हित की जा चुकी है। हरिराम की कुईया, नोवा चौराहा, पारस फैक्ट्री, मार्बल चौराहा, हॉटलाइन तिराहा, ऐसे कर 10 जगह पर 25 कैमरे लगाए जाएंगे।
नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश सिंह किरार ने जानकारी दी है कि नगर में चौराहों पर सीसीटीवी लगाने कार्य किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र में हो रही वारदातों में कमी आएगी और अपराधियों को पकडऩे में अच्छी खासी मदद मिलेगी। ज्ञात रहे कि गत माह पूर्व में मालनपुर थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक में थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह मावई द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से नगर परिषद प्रतिनिधि मुकेश सिंह किरार एवं सीएमओ मनोज कुमार शर्मा के सामने प्रस्ताव रखा गया कि नगर में उद्योग क्षेत्र एवं मुख्य चौराहा मुख्य मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएं, जिस पर मालनपुर अध्यक्ष एवं सीएमओ ने तत्काल एक्शन लेते हुए क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाना चालू करवा दिए हैं, इन सभी केन्द्रों का कंट्रोल रूम मालनपुर थाना प्रभारी के कक्ष में रहेगा। थाना प्रभारी ने कहा कि इससे असामाजिक तत्वों के लोगों में भह का वातावरण रहेगा। नगर क्षेत्र के लोगों ने इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की है।