विदेशी धन खाते में आने पर एनआईए की टीम का छापा

आधा सैकड़ा पुलिस फोर्स के साथ अलसुबह चार बजे घर में दी दस्तक

भिण्ड, 17 मई। जिले में एनआईए की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। एण्डोरी थाना क्षेत्र के चक शेरपुर गांव से जितेन्द्र सिंह नामक युवक को पकडक़र एण्डोरी थाना में लाकर एनआईए द्वारा पूछताछ की जा रही है।
गोहद अनुविभाग के एण्डोरी थाना क्षेत्र के चक शेरपुर गांव में एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग सुबह चार बजे जितेन्द्र पुत्र नरेन्द्र सिंह सरन के घर धावा बोल दिया और करीब तीन घण्टे तक घर की गहन तलाशी ली तथा घर के सभी सदस्यों को एक साथ बैठाकर उनके मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए। लगभग चार घण्टे की तलाशी के बाद उन्होंने जीतेन्द्र को अपने साथ बिठाकर एण्डोरी थाने लेकर आए, यह भी पांच घण्टे तक गहन पूछताछ की, जिसमें जितेन्द्र के बैंक एकाउण्ट से हुए लेन-देन की जानकारी ली। जितेन्द्र के बैंक एकाउण्ट से पंजाब के चंडीगढ़ व फिलीपींस के मनीला से भी खाते में पैसे डाले गए थे, फिलहाल एनआईए की दिल्ली से पहुंची टीम ने पूछताछ के बाद जितेन्द्र को छोड़ दिया और दो-चार दिन में चंडीगढ़ आने को बोला है।

नरेन्द्र सिंह सरन के अनुसार उनका 28 वर्षीय लडक़ा जितेन्द्र सिंह गोहद चौराहा स्थित ट्रेक्टर एंजेसी पर कार्य करता है, जितेन्द्र सिंह के पिता ड्राइवर हैं, इनके परिवार के सदस्य फिलीपींस में निवास करते हैं, साथ ही ट्रेक्टर एजेंसी के पंजाब स्थित कार्यालय से भी जितेन्द्र के खते में पैसे भेजे जाते हैं, साथ ही फिलीपींस से भी खाते में पैसे भेजे जाते हैं, बैंक खातों में विदेशी मुद्रा का बड़ा लेन-देन होने के कारण पूछताछ करने एनआईए की टीम चक शेरपुर गांव पहुंची। एनआईए की टीम ने बैंक खातों में पैसा कहां से आया और क्यों आया, यहां जितेन्द्र ने एकाउण्ट से हुए सभी लेन-देन की जानकारी दे दी है। लेकिन 50 हजार रुपए के बारे में जानकारी नहीं दे सका, इसकी जानकारी यूको बैंक से स्टेटमेंट निकालकर बताने की कहा है।

इनका कहना है-

मुझसे पूछताछ कर बैंक एकाउंट की जानकारी चाही गई, जिससे मैंने अवगत करा दिया। उन्होंने मेरा मोबाइल अपने पास रख लिया है तथा चंडीगढ़ आने को कहा है।
जितेन्द्र सिंह

मेरे घर पर सुबह एनआईए की टीम पहुंची और उन्होंने मेरे घर की तलाशी लेकर मेरे लडक़े को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उनका कहना है कि मेरे लडक़े के बैंक खातों से विदेशी मुद्रा का लेन-देन हुआ है, मेरे भतीजे फिलीपींस में रहते हैं और वहां से खर्चे के लिए पैसे भेजते रहते हैं।
नरेन्द्र सिंह सरन, पिता