अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य दबोचे

पांच बंदूक, एक रिवाल्वर, एक अधिया, 12 कट्टे सहित 19 हथियार जब्त

भिण्ड, 13 मई। मौ थाना पुलिस ने अमायन मोड़ के पास पुलिया पर से अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से पांच बंदूक, एक रिवाल्वर, एक अधिया, 12 कट्टे सहित 19 हथियार जब्त किए गए हैं।
पुलिस नियंत्रण कक्ष में जानकारी देते हुए एसपी मनीष खत्री ने बताया कि शनिवार को मौ थाना निरीक्षक उदयभान सिंह यादव को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि अमायन मोड़ के आगे पुलिया पर दो व्यक्ति अवैध हथियारों को बेचने के लिए खड़े हैं। मौ टीआई ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। अधिकारियों ने मौ, गोरमी, लहार, गोहद चौराहा पुलिस एवं सायवर सेल की एक संयुक्त टीम मुखबिर के बताए स्थान पर भेजी। जहां दो व्यक्ति दिखाई दिए, जो पुलिस को देखकर बिना नंबर की हीरो होण्डा मोटर साइकिल पर सवार होकर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। उनके पिट्ठू बैग की तलाशी के दौरान 315 बोर के चार देशी कट्टे तथा आठ जिंदा कारतूस मिले। दोनों व्यक्तियों की तलाशी में उनकी कमर में 315 बोर के दो कट्टे तथा पांच जिंदा कारतूस जेबों में मिले। अवैध हथियार एवं होण्डा साइन मोटर साइकिल को जब्त कर मौ पुलिस थाने में आरोपियों के विरुद्ध आम्र्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध क्र.112/23 दर्ज किया गया।
हथियार बेचने जा रहे थे ग्वालियर
गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने बताया कि वह लोग इन हथियारों को बेचने के लिए ग्वालियर जा रहे थे। उनका एक साथी आने वाला था, जिसका इंतजार कर रहे थे। वह कुछ और हथियार अपने साथ लाने वाला था। इसके अलावा उनके घर पर भी कुछ हथियार रखे बताए गए।
यह हथियार किए गए जब्त
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एवं निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से 315 बोर की एक फैक्ट्री मेड बंदूक, एक फैक्ट्री मेड बंदूक 12 बोर, दो हाथ की बनी 315 बोर बंदूकें, एक 12 बोर हाथ की बनी बंदूक, एक अधिया, एक रिवाल्वर, 12 देशी कट्टे सहित कुल 19 हथियार तथा 13 जिंदा कारतूस एवं एक मोटर साइकिल जब्त की गई है।
इनकी रही विशेष भूमिका
तस्करों को दबोचने में थाना प्रभारी मौ उदयभान यादव, थाना प्रभारी लहार वरुण तिवारी, थाना प्रभारी गोहद चौराहा उपेन्द्र छारी, थाना प्रभारी गोरमी बृजेन्द्र सेंगर, सायबर सैल प्रभारी उपनिरीक्षक दीपेन्द्र सिंह यादव, उपनिरीक्षक शिवप्रताप राजावत, अरविन्द्र यादव, अजय यादव, मदन सिंह, उपनिरीक्षक प्रवेन्द्र सिंह, सउनि सत्यवीर सिंह, सुभाष गौतम, प्रधान आरक्षक प्रमोद पाराशर, आनंद दीक्षित की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।