बकरी चराने गए बालक की नदी में डूबने से मौत, दो को ग्रामीणों ने बचाया

असवार थाना क्षेत्र के लगदुवा लिलवारी घाट पर हुआ हादसा

भिण्ड, 13 मई। असवार थाना क्षेत्र के लगदुवा लिलवारी घाट पर सिंध नदी के किनारे हो रहे अवैध रेत उत्खनन से नदी में नहाने गए तीन बालकों में से एक की गहरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई तथा दो बच्चों को भैंस चरा रहे उसके चाचा ने कड़ी मेहनत के बाद सुरक्षित बचा लिया है।
जानकारी के अनुसार असवार थाना क्षेत्र के लगदुवा सिंध नदी घाट पर बकरी चराने गए तीन लडक़ों में से एक की नदी के गहरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। बताया गया है कि यह तीनों बालक नदी किनारे बकरियां चरा रहे थे, तीनों बालक नहाने के लिए नदी में उतर गए, वहां पर नदी में चल रही पनडुब्बी जो रेत निकालने का काम कर रही हैं, उसकी वजह से गहरे गड्ढे हो गए हैं, गहरा गड्ढा होने की वजह से तीनों बालक गड्ढे में फिसल गए, जिसमें रवि पुत्र शिव सिंह बघेल उम्र 17 वर्ष की डूबने से मौत हो गई। यह बालक लगदुवा गांव में अपने रिश्तेदारी में आया हुआ था, जो रोशनपुरा जिला दतिया का रहने वाला है। चरवाहों की मदद से दो बच्चे नरेश बघेल एवं संजू बघेल को सुरक्षित निकाल लिया गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर बालक के शव को परीक्षण के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

इनका कहना है-

बकरियां चराने के लिए गए बालकों में से एक की नदी में नहाते समय फिसलने से मौत हो गई, दो लडक़ों को उनके चाचा ने बहादुरी का परिचय देते हुए बचाया, एक बच्चे की मौत का हमें अफसोस है, पर दो की जान बचाने वाला चाचा प्रशंसा का पात्र है।
अवनीश बंसल, एसडीओपी लहार