अवैध हथियारों की खेप खपाने जा रहे दो व्यक्ति दबोचे

आरोपियों के कब्जे से पांच पिस्टल, पांच मैग्जीन, तीन जिन्दा कारतूस जब्त

भिण्ड, 07 अप्रैल। जिले में चलाए जा रहे अवैध हथियारों की धरपकड़ अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने अवैध हथियारों की खेप खपाने जा रहे दो हथियार तस्करों को दबोचने में सफलता हासिल की है। साथ ही उनके कब्जे से पांच पिस्टल, पांच मैग्जीन, तीन जिन्दा कारतूस जब्त किए गए हैं।
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि खण्डवा, खरगौन के दो व्यक्ति अवैध हथियार लेकर नगर पालिका के पास बेचने के लिए खड़े हैं। उक्त सूचना पर शहर कोतवाली टीआई शिवसिंह यादव द्वारा टीम रवाना की गई, टीम के द्वारा दो व्यक्ति पकड़े गए, जिनके कब्जे से पांच पिस्टल, पांच मैग्जीन, तीन जिंदा राउण्ड 32 बोर के जब्त किए गए तथा दोनों आरोपियों के विरुद्ध शहर कोतवाली में अपराध क्र.112/23, धारा 25(1)(ए), 27 आम्र्स एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से अवैध हथियारों के संबंध में पूछताछ की तो उनके द्वारा पूर्व में हथियार बेचने के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं।
यहां बता दें कि विगत 31 मार्च को मुखबिर की सूचना पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था, जिसके कब्जे से नौ पिस्टल, आठ मैग्जीन, चार जिंदा राउण्ड .32 बोर के जब्त किए थे, आरोपी ने पूछताछ करने पर बताया था कि खरगौन से कुछ व्यक्ति अवैध हथियार लेकर भिण्ड में सप्लाई करने के लिए आते हैं। उक्त सूचना पर मुखबिर तंत्र मजबूत किया गया और उक्त अवैध हथियारों को पकडऩे में सफलता हासिल हुई। इस कार्य में निरीक्षक शिवसिंह यादव, उपनिरीक्षक अतुल सिंह भदौरिया, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र सिंह यादव, सतेन्द्र सिंह भदौरिया, रमाकांत शर्मा, आरक्षक दीपक राजावत, अभिषेक यादव की सराहनीय भूमिका रही।