एमजेएस महाविद्यालय के एनएसएस शिविर का हुआ समापन

प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं किया पुरस्कृत

भिण्ड, 31 मार्च। शा. एमजेएस महाविद्यालय की रासेयो इकाई क्र.दो का सात दिवसीय नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर गोद ग्राम जवाहारपुरा में लगा। जिसके समापन अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीएम रीडर दिनेश बैस एवं अतिथि के रूप में प्राचार्य मालवीय विमल, प्रभारी प्राचार्य सुनील त्रिपाठी और महाविद्यालय स्टाफ के समस्त सदस्य उपस्थित रहे। संचालन संजयदत्त शर्मा ने किया। कार्यक्रम अधिकारी राजीव कुमार जैन ने सभी अतिथियों का अभिनंदन किया।
अतिथियों ने स्वयं सेवक सत्य, साक्षी और गीतू द्वारा निर्मित शिविर दर्पण का अनावरण किया। शिविर में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया था जिसमें पंजा कुश्ती, लंगड़ी, मेढक़ दौड़, नींबू दौड़ प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं अंकित भदौरिया, सिम्मी भदौरिया, अभिषेक श्रीवास, पुष्पा यादव, सुशील, सत्या, संजयदत्त शर्मा और गीतू तोमर को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। साथ ही प्रतियोगिताओं में द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले स्वयं सेवकों को भी सम्मानित किया गया। बेस्ट वॉलेंटियर लडक़े और लड़कियों में क्रमश: अंकित भदौरिया और मुस्कान भदौरिया ने प्राप्त किया।
इस अवसर पर प्राचार्य मालवीय ने कहा कि हमें रटने वाली शिक्षा से परे व्यवहारिक ज्ञान पर भी ध्यान देना है। कार्यक्रम अधिकारी राजीव कुमार जैन ने कहा कि इस शिविर के माध्यम से हमने स्वयं सेवकों में कई गुणात्मक परिवर्तन देखे है। अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। आभार प्रदर्शित सिम्मी भदौरिया ने किया।