जीवन में सफल होने के लिए शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण है : जैन

सरस्वती शिशु मन्दिर में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

भिण्ड, 31 मार्च। गोरमी नगर के कल्याणपुरा रोड स्थित सरस्वती शिशु मन्दिर में विद्यालय परिवार द्वारा वार्षिक परीक्षा परिणाम एवं प्रतिभा खोज परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिलामंत्री राजकुमार जैन, मुख्य वक्ता कुलदीप पाण्डे एवं विशेष अतिथि के रूप में मनीष अग्रवाल, रमेश शर्मा, भूरे ओझा उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। इसके बाद विद्यालय परिवार द्वारा उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया गया एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र तिवारी ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा की। परीक्षा परिणाम में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को अतिथियों ने पुरस्कार वितरण किया।
मुख्य अतिथि जिलामंत्री राजकुुमार जैन ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से छात्रों में आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है, जो छात्र आज कम अंक लेकर आए हैं वह भी इससे प्रेरणा लेकर आगे और मेहनत और पढ़ाई करेंगे और बड़ी सफलता अर्जित करेंगे। मुख्य वक्ता कुलदीप पाण्डे ने कहा कि शिशु मन्दिर अपने सीमित साधनों से भी आज समाज में अपना एक अलग स्थान बरकरार रखे हुए हैं और शिशु मन्दिर से एक से बढक़र एक प्रतिभा निकल रही हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने कहा कि इस सरस्वती शिशु मन्दिर में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी दिए जाते हैं जो अन्य विद्यालय में नहीं मिलते। यहां पर पढऩे वाले छात्रों का शारीरिक, मानसिक विकास एक साथ होता है। विशेष अतिथि समाजसेवी रमेश शर्मा ने कहा कि बच्चे भारत का भविष्य हैं और शिशु मन्दिर में बच्चों को जो संस्कार दिए जाते हैं उससे हमको लगता है कि भारत का भविष्य उज्जवल है। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र तिवारी एवं आभार आचार्य अनिल तिवारी ने प्रकट किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी भैया-बहन एवं आचार्य परिवार उपस्थित था।