स्वच्छता कप वॉलीबॉल टूर्नामेंट में वार्ड 13 ने किया ट्रॉफी पर कब्जा

भिण्ड, 29 मार्च। आईईसी गतिविधियों के तहत नगर परिषद मालनपुर के निर्देशन में कार्य कर रही सीएसआर गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड की फंडिंग संस्था फीडबैक फाउण्डेशन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा वार्ड क्र.आठ ग्राम लहचुरा का पुरा, अंबेडकर पार्क में गत 23 मार्च से चल रहे स्वच्छता कप वॉलीबॉल टूर्नामेंट में आठ वार्डों की टीमों ने भाग लिया। जिसमें पहले राउण्ड में नॉकआउट मुकाबले में चार टीमें निकलकर सेमीफाइनल में पहुंची। 25 मार्च को चार टीमों में से पहला मैच वार्ड क्र.13 और छह के बीच में हुआ, जिसमें वार्ड क्र.13 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची और दूसरे सेमीफाइनल मैच में वार्ड क्र.चार और पांच की टीम आमने-सामने रहीं, जिसमें वार्ड क्र.पांच ने बाजी मारी। इस प्रकार फाइनल मैच में दोनों टीमें वार्ड क्र.13 और वार्ड क्र.पांच निकलकर आईं।
मंगलवार को फाइनल मुकाबले का आयोजन मुख्य अतिथि नगर परिषद मालनपुर अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश किरार, वार्ड क्र.14 के पार्षद प्रतिनिधि रॉकी जैन, वार्ड क्र.नौ के पार्षद उदय सिंह कुशवाहा, वार्ड क्र.दो के पार्षद अनिल शर्मा, वार्ड क्र.तीन के पार्षद प्रतिनिधि देवेन्द्र गौड़, वार्ड क्र.सात के पार्षद दिनेश की उपस्थिति में हुआ। वार्ड क्र.13 नें शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए इस करो या मरो वाले मैच में टक्कर देते हुए वार्ड क्र.पांच को आखिरी राउण्ड में 13-15 से मात देकर जीत हासिल की और स्वच्छता कप की विजेता टीम बनकर निकली। अतिथियों ने इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के खिलाडिय़ों को पुरस्कार और विजेता टीम को स्वच्छता कप टूर्नामेंट की सुंदर चमचमाती हुई ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। अतिथि ने कहा कि युवाओं को सम्मानित करते हुए वह काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं और इस तरह के आयोजन में भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों को वातावरण को ही तंदुरुस्ती का राज बताते हुए स्वच्छता के प्रति सचेत कर पर्यावरण संरक्षण की ओर ध्यान खींचते हुए शहर की स्वच्छता में यथासंभव प्रयास के लिए हमेशा तत्पर रहने की बात कही।
साथ ही विजेता और उपविजेता टीम के कप्तानों ने बताया कि इस तरह के आयोजन से उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है और इस आयोजन से कई संदेश शहर के लोगों को मिलते हैं, निश्चित रूप से लोग इन चीजों को समझ कर अपनी सोच परिवर्तित कर शहर की स्वच्छता में सहयोगी बनकर सामने आएंगे और शहर जीरो ओपन वेस्ट स्वच्छ एवं सुंदर बन सकेगा। इस आयोजन में फीडबैक फाउण्डेशन चैरिटेबल ट्रस्ट की टीम के वरिष्ठ प्रबंधक भरतकांत द्विवेदी और उनकी टीम से क्लस्टर कोऑर्डिनेटर श्यामसुंदर गौड़, लक्ष्मण सिंह बुंदेला, देवेन्द्र प्रजापति, मोनू जैन, गौरव गौर, दीपक रजावत आदि लोगों का विशेष सहयोग रहा।