कुए में से मोटर निकालने के लिए उतरे युवक की गैस रिसाव से मौत

भिण्ड, 16 अगस्त। रौन थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम थनुपुरा में कुए में से मोटर निकालने के लिए उतरे युवक की गैस रिसाव के कारण दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार धनुसिंह पुत्र बलवद्र राजावत निवासी ग्राम थनुपुरा ने पुलिस को बताया कि गत शनिवार को शिववीर पुत्र कपूरे सिंह राजावत उम्र 38 साल चन्द्रभान सिंह के कुए में से मोटर निकालने के लिए उतरा था, परंतु कुए में जहरीली गैस के रिसाव से उसका दम घुटने से मौत हो गई।

ऑक्सीजन की कमी एवं अन्य जहरीली गैसों के रिसाव के चलते बिना जांच किए कुए में ना उतरें

जिला अंतर्गत गत दिनों कुओं में उतरने से उसमें जहरीली गैस के होने वाले रिसाव से प्रभावित होकर मृत्यु होने संबंधी दुर्घटनाएं घटित हुई हैं। इसलिए स्वास्थ्य हित को दृष्टिगत रखते हुए यह अवगत कराया गया है कि संकरे कुए आदि में ऑक्सीजन की कमी के चलते एवं अन्य जहरीली गैसों के रिसाव के चलते बिना जानकारी/ जांच के कुउ में उतरना खतरनाक हो सकता है। इससे जान जाने की भी संभावना रहती है। ऐसी स्थिति में अनावश्यक रूप से संकरे कुए आदि में न उतरें, आवश्यक होने पर विभिन्न माध्यमों से जांच/ सूचना प्राप्त करने के उपरांत पुख्ता हो जाने के उपरांत ही कुए में उतरें, अन्यथा कि स्थिति में जान जाने की संभावना हो सकती है। इसलिए सावधानी बरतते हुए उक्त कार्रवाई करें, ताकि जोखिम से बचा जा सके।