आवारा गायों को लेकर एनएसयूआई ने निकाय का किया घेराव

नहीं मिले सीएमओ, नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 27 सितम्बर। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सड़क पर घूम रही आवारा गायों को साथ लेकर उनके लिए अस्थाई व्यवस्था किए जाने एवं निकाय क्षेत्र में गौशाला निर्माण को लेकर नगर परिषद का घेराव किया। निकाय में सीएमओ मौके पर नहीं मिले।
एनएसयूआई के विधानसभा अध्यक्ष अंकित तोमर के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मेहगांव नगर की सड़कों पर घूम रही पांच सैंकड़ा गौवंश की अस्थाई व्यवस्था करने तथा गौशाला हेतु कई बार ज्ञापन दिया। परंतु अब तक कार्रवाई न होने पर आज गोवंशों को इकट्ठा कर मेहगांव नगर परिषद का घेराव कर दिया। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के घेराव को देखते हुए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया और नगर परिषद का ताला बंद कर दिया गया। मेहगांव नगर परिषद सीएमओ के उपस्थित न होने के कारण नायब तहसीलदार आनंद यादव को ज्ञापन सौंपा गया।
एनएसयूआई अध्यक्ष अंकित तोमर ने बताया कि सड़कों पर गौवंश ने इस कदर डेरा जमाया है कि नगरीय क्षेत्र में प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं ट्रैफिक जाम का भी मुख्य कारण बनी हुई हंै। सड़क पर गायों के बैठने के कारण जाम एवं दुर्घटनाओं के साथ-साथ गाएं भी घायल होती है और मर भी जाती हैं। नगर परिषद इस मामले में कोई कदम उठाना नहीं चाहती है और न ही जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। इसी कारण इन गायों को अस्थाई आश्रय नगरपरिषद में देना चुना है। प्रशासन को जल्द से जल्द गाय सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाने चाहिए। नगरीय निकाय एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बाद भी गायों को आश्रय देने के लिए कोई माकूल इंतजाम नहीं किए गए हैं। इस मौके रोहित शुक्ला, आशीष शर्मा, विकास शर्मा, आनंद भदौरिया, संजय खान, पवन राठौर, अंशु भदौरिया, अभिषेक भदौरिया, सूरज पचौरी, अनु त्यागी, सत्तू, ऋतिक, अभय, विशाल सहित अनेक एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद रहे।
फोटो 27 बीएचडी-08