प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सेवा भाव के लिए करना चाहिए कार्य : समाधिया

भिण्ड, 15 सितम्बर। भारतीय जनता युवामोर्चा के जिला उपाध्यक्ष युवा नेता आशीष समाधिया ने 17 सितंबर को आयोजित युवा कांग्रेस के धरना आंदोलन पर पर पलटवार करते हुए कहा कि यह धरना प्रदर्शन युवक कांग्रेस द्वारा नौजवानों को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत भ्रमित किए जाने का काम कर रहे हैं, जबकि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर गरीब और मजदूर और किसानों के बीच पहुंचकर सेवा भाव का कार्य करना चाहिए।
भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष आशीष समाधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के युवाओं को आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए कई युवा हितैषी योजनाओं को संचालित किया, जिससे अंतिम छोर तक के युवक योजना का लाभ लेकर आगे बढ़ रहे हैं और उन्हें पूर्ण रूप से रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है, क्या कांग्रेस की विचारधारा में युवाओं को झूठा भ्रमित करने की आदत है और धरना प्रदर्शन के माध्यम से युवाओं को राजनीतिक वोट के लिए षड्यंत्र है। युवा नेता समाधिया ने कहा कि युवा कांग्रेस को अगर इतनी युवाओं की चिंता है तो मप्र में जब कांग्रेस की सरकार थी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था क्यों नहीं दे पाए?
भाजयुमो के युवा नेता समाधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं के विकास और राष्ट्रीय निर्माण में युवा भागीदारी बढ़ाने को लेकर योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने युवा वर्ग की बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए रेल कौशल विकास योजना की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य युवा वर्ग को आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाना है, इस योजना के तहत युवक स्वयं अपना रोजगार का काम करते हुए आगे बढ़ेंगे और भी अनेकों योजनाएं हैं।
उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस हमेशा बिना विचारधारा के काम करती है और भारतीय जनता युवामोर्चा का कार्यकर्ता हमेशा समर्पण भाव से लोगों के बीच सेवा भाव का कार्य करते हैं, जैसे कोविड-19 काल के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पीडि़त परिवारों के बीच पहुंचकर सेवा भाव का कार्य किया बाढ़ आपदा हो या प्राकृतिक आपदा हो अन्य आपदाओं में हमेशा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करते हैं। युवा नेता समाधिया ने कहा कि अभी तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साधन में कौशल विकास योजना के तहत 1.25 करोड़ युवक लाभ उठा चुके हैं और भी लोगों को रोजगार के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।