चंबल प्रदेश गठन के लिए मोदी और गांधी को देंगे ज्ञापन : चौबे

भिण्ड, 13 सितम्बर। राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी मुख्यालय समयचक्र सरकार देवऋषि आश्रम मुडिय़ाखेड़ा ग्राम कुरथरा के अंतर्गत रेलवे स्टेशन के पास अटेर रोड भिण्ड से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पृथक चंबल प्रदेश संगठन की मांग के संयोजक नरसिंह कुमार चौबे ने प्रेस को बताया कि चंबलांचल की समस्या और निदान के मुख्य बिन्दु को लेकर राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी द्वारा 27 दिसंबर 1999 से पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग की गई है। इसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के समवर्ती अंतिम छोर पर बसे 22 जिलों को मिलाकर पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग की गई है।
चौबे ने बताया कि उत्तर प्रदेश से आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन झांसी और ललितपुर। मध्य प्रदेश से गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर और भिण्ड। राजस्थान से धौलपुर, करौली, सवाई माधौपुर, कोटा, बारा, झालाबाड़ पृथक प्रदेश गठन की मांग में शामिल किए गए हैं। मांग के समर्थन में चम्बल रथ यात्रा एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। चौबे ने बताया चंबल प्रदेश गठन की मांग के समर्थन में भागवत गीता पाठ और चण्डी महायज्ञ का आयोजन सात सितंबर से 15 दिसंबर तक प्रतिदिन देव ऋषि आश्रम मुडिय़ाखेड़ा ग्राम कुरथरा के अंतर्गत रेलवे स्टेशन के पास अटेर रोड भिण्ड में आयोजन किया जा रहा है।
चौबे ने बताया कि पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग में प्रस्तावित 22 जिलों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के मुखिया राहुल गांधी मप्र, उप्र व राजस्थान के उक्त किसी भी जिले में आने पर पृथक चंबल प्रदेश गठन की मांग को लेकर राष्ट्रीय हनुमान सेना पार्टी ज्ञापन देगी। उन्होंने कहा कि हर करम अपना करेंगे, पृथक चंबल प्रदेश गठन के लिए।