बालक-बालिका के जन्मजात भेदवाद को समाप्त करने टीम केएएमपी की अनोखी पहल : तहसीलदार सिंह

भिण्ड, 12 सितम्बर। टीम केएएमपी द्वारा ग्राम मानपुरा में गत शनिवर को 108वी नन्ही परी स्वागत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उपस्थित बिटिया के बड़े दादाजी तहसीलदार सिंह चौहान ने कहा कि टीम केएएमपी बालक-बालिका के जन्मजात भेदभाव को समाप्त करने की अनोखी पहल चला रही है और इसका प्रभाव भी जिले में देखने को मिल रहा है।
आठ सितंबर 2022 को मानपुरा निवासी श्रीमती रुक्मणि-रमेश सिंह चौहान की पुत्रवधु श्रीमती रिया-शिवम सिंह को पुत्री के रूप में जब कन्या का जन्म हुआ तो परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा। तब परिवार ने केएएमपी संगठन की अनवरत जारी मुहिम ‘नन्ही परी स्वागत महोत्सव’ को जब भिण्ड में होते देखा और सुना तो उन्होंने भी इस कार्यक्रम को धूमधाम से करने का निश्चय किया और शनिवार को बिटिया के पिता शिवम चौहान ने टीम केएएमपी से संपर्क कर कन्या के प्रथम गृह आगमन पर कार्यक्रम आयोजित किया। बैण्डबाजों के साथ कन्या को चिकित्सालय से घर लाया गया, इसके साथ ही बिटिया की बुआ पूनम, रूबी, प्रियंका एवं दादी और दीदी ने मिलकर घर पर कन्या का पारंपरिक रूप से स्वागत करते हुए कन्या के पदचिन्हों की छाप ली और माता-पिता का भी स्वागत किया। साथ ही मिष्ठान के साथ तुलादान भी कराया गया और कलश आचमन के साथ कन्या का गृहप्रवेश भी कराया।
बिटिया के दादा-दादी श्रीमती रुक्मणि-रमेश चौहान ने बताया कि आज के दिन हमारे घर माता के रूप में बिटिया का आगमन हुआ है। नातिन के आगमन से घर में फिर से एक नई रौनक और बहार आई हैं। परिवार बिटिया के जन्म को लेकर अति उत्साहित है। अपनी बिटिया का इस प्रकार स्वागत करके हमें बहुत खुशी हो रही है।
इस अवसर पर केएएमपी संगठन सदस्य प्रभात राजावत, अखिलेन्द्र तोमर, विशाल कुशवाह, राहुल भदौरिया, विकास भदौरिया, हैप्पी भदौरिया, तिलक सिंह भदौरिया एवं समस्त परिवार दादा-दादी तहसीलदार सिंह चौहान, राधादेवी, राजबीर सिंह चौहान, संपत देवी, निरंजन सिंह चौहान, मिथलेश देवी, विशंबर सिंह चौहान, अनीता देवी, ताऊ-ताई जितेन्द्र सिंह चौहान, सपना देवी, धर्मेन्द्र सिंह चौहान, गुड्डन देवी, सतेन्द्र सिंह चौहान, वंदना देवी, शिवप्रताप सिंह चौहान, बेबी देवी, गोविन्द सिंह, मोहिनी देवी, फूफा विवेक सिंह भदौरिया, दीपक सिंह भदौरिया, दिव्या चौहान, चाचा अभय, भाई राजा, नमन, अंश, आद्विक, दीदी शालनी, काजल, शक्ति, नंदनी, दीक्षा, इशिका, मामा अभिषेक भदौरिया एवं मित्रगण और शहरवासी उपस्थित रहे।