कलेक्टर बताएं शिवा कार्पोरेशन कंपनी को बचाने में कितने की डील हुई : डॉ. भारद्वाज

खनिज अधिकारी पर ही नहीं कलेक्टर का भी निलंबन हो, कंपनी भी हो ब्लैक लिस्टेड

भिण्ड, 23 जुलाई। जिले में किए जा रहे अवैध रेत खनन मामले में खनिज अधिकारी राकेश देशमुख पर निलंबन की कार्रवाई के बाद कांग्रेस ने जिला कलेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए निशाना साधा।
कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने कहा कि खनिज अधिकारी पर कार्रवाई कर कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर द्वारा खनन कंपनी शिवा कार्पोरेशन को बचाने का आरोप लगाया और कलेक्टर से प्रश्न किया कि शिवा कंपनी को बचाने के लिए कितने रुपए में डील हुई है? आखिर कंपनी पर एफआईआर क्यों नहीं हुई? जिले से शिवा कार्पोरेशन कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने में क्या दिक्कत है? इससे स्पष्ट है कि दाल में कुछ कला हैं। कांग्रेस ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पूरे मामले की जांच कर कलेक्टर पर निलंबन की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि भिण्ड में यहां सिंध नदी के पास से अवैध रेत को ढोने के लिए सैकड़ों ट्रक फंस गए थे। कुछ समाचार पत्र और न्यूज चैनल पर खबर दिखाए जाने के बाद आनन-फानन में भिण्ड जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और कुछ ट्रकों पर कार्रवाई दिखाकर अपना बचाव करने में जुट गया। प्रशासन के मुताबिक, 76 ट्रक सीज किए गए हैं, लेकिन एनजीटी की रोक के बाद भी आखिर वो ट्रक नदी में कैसे खनन कर रहे थे।
डॉ. भारद्वाज ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा भिण्ड जिले में सरकार के मंत्रियों के साथ खनन माफियाओं के गठजोड़ के करण जिले में अवैध उत्खनन हो रहा है। लगता है खनन माफियाओं ने सरकार को भी पैसों की दम पर हाईजैक कर लिया है। ये प्रदेश की भाजपा सरकार की भ्रष्टाचार को पोषण करने नीति समझ में आ रही है।

भाजपा की प्रेसवार्ता पर किया पलटवार

कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वज ने भाजपा नेता डॉ. रमेश दुबे की प्रेसवार्ता पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन जिम्मेदार प्रशानिक अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं, इससे स्पष्ट हो गया खनन माफियाओं और खनन कंपनी से भाजपा नेताओं के गठजोड़ को बल मिलता है। अगर भाजपा नेता साफ पाक हैं, तो भिण्ड कलेक्टर के खिलाफ धारना प्रदर्शन करें। हम उस धरने पर बैठने को तैयार है।