नगरीय निकाय निर्वाचन को लेकर स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक आयोजित

भिण्ड, 11 जून। नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक एनआईसी कक्ष भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें प्रेक्षक नरेन्द्र त्रिवेदी, एडीएम प्रवीण फुलपगारे, राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारी, प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि नगरीय निकाय के निर्वाचन दलगत आधार पर कराए जा रहे हैं। निर्वाचन संपन्न कराने में प्रमुख राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के सुझाव महत्वपूर्ण होंगे। इसके लिए बैठक का आयोजन किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्राप्त निर्देशों एवं जिला स्तर में निर्वाचन हित में की गई तैयारियों के संबंध में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को अवगत कराया गया। इसके साथ ही सदस्यों से शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए आवश्यक सुझाव प्राप्त किए गए।
कलेक्टर ने बताया कि दो चरणों में नगरीय निकाय के निर्वाचन संपन्न होंगे। मतदान छह जुलाई को प्रथम चरण और 13 जुलाई को द्वितीय चरण का सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा प्रथम चरण की 17 जुलाई को और द्वितीय चरण की 18 जुलाई को सुबह नौ बजे से होगी। प्रथम चरण में लहार, मिहोना, दबोह, रौन एवं आलमपुर नगरीय निकाय और द्वितीय चरण में भिण्ड, गोहद, मेहगांव, गोरमी, फूफ, अकोड़ा, मालनपुर एवं मौ नगरीय निकाय में होगा मतदान।