कलेक्टर ने ली सहकारी बैंकों की समीक्षा बैठक

भिण्ड, 09 फरवरी। कलेक्टर एवं प्रशासक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या भिण्ड डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या भिण्ड की समस्त 22 शाखाओं के शाखा प्रबंधकों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं उपायुक्त सहकारिता जिला भिण्ड के प्रतिनिधि गुप्ता, वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक तथा बैंक के वरिष्ठ प्रबंधकगण एवं शाखाओं के शाखा प्रबंधक उपस्थित रहे।
कलेक्टर एवं प्रशासक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या भिण्ड डॉ. सतीश कुमार एस ने बैठक में शाखा प्रबंधकों से बैंक के अमानत लक्ष्य पूर्ति है एवं कालातीत ऋण वसूली लक्ष्य पूर्ति के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने अमानत लक्ष्य पूर्ति, अमानत पखवाड़ा 15 मार्च के बाद आयोजित किए जाने एवं पखवाड़ा अवधि के लिए अमानत ब्याज दरों में वृद्धि किए जाने बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया तथा सभी शाखा प्रबंधकों को मार्च 2022 पर अमानत लक्ष्य पूर्ति किए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया।
उन्होंने कालातीत ऋणी सदस्यों पर बकाया ऋण की वसूली के लिए शस्त्रधारी कालातीत ऋणी सदस्यों को बकाया राशि जमा किए जाने, पूर्व से जारी किए गए नोटिस के संबंधित बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जारी नोटिसों के अंतर्गत किन-किन शस्त्र धारी ऋणी सदस्यों द्वारा राशि जमा की जा चुकी है संबंधित जानकारी से अवगत कराएं।
कलेकटर ने कहा कि जिन शस्त्रधारी कालातीत ऋणी सदस्यों द्वारा बकाया राशि जमा नहीं की गई है उन संबंधित सदस्यों के शस्त्र लाईसेंस निलंबित किए जाने के लिए दो सप्ताह का नोटिस जारी कराए जाने की कार्रवाई की जाए एवं जिन शाखाओं की वसूली 10 प्रतिशत से कम है वह शाखा प्रबंधक माह फरवरी तक कम से कम 15 प्रतिशत वसूली लक्ष्य पूर्ण करें। जिन शाखाओं की वसूली 12 प्रतिशत से अधिक है वह संबंधित शाखा प्रबंधक माह फरवरी तक 20-25 प्रतिशत तक वसूली लक्ष्य पूर्ण करें यह जिलांतर्गत सभी शाखा प्रबंधकों को निर्देशित किया गया एवं समीक्षात्मक बैठक आगामी माह मार्च के प्रथम सप्ताह में आयोजित किए जाने के निर्देश दिए।