मेहगांव के गौरव को लौटने की योजना पर काम जारी : सीएमओ योगेन्द्र सिंह तोमर

दीपेन्द्र बोहरे


भिण्ड, मेहगांव: भिंड जिले की नगर परिषद मेहगांव में जब से योगेन्द्र सिंह तोमर को मुख्य नगरपालिका अधिकारी पदस्थ किया है। तब से यहां के कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है। इसका श्रेय सीएमओ के सकारात्मक सोच को दिया जा रहा है। चर्चा है कि अधिक ताकतवर होने के बावजूद सीएमओ अपने काम से काम रखते हैं। सच्चाई यह है भाजपा और कांग्रेस अच्छे संबंध होने होने के बावजूद सीएमओ किसी के अधिकारों का अति मण नहीं करते । यही कारण है कि कोरोना जब चरम पर था तब यहाँ बगैर किसी भेदभाव के किए गये उच्च प्रयासों की तारीफ स्थानीय विधायक और नगरीय प्रशासन राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने भी कई अवसर पर तारीफ की है। टीकाकरण में नगर परिषद के सहयोग को भुलाया नहीं जा सकता। आम लोगों को जागरूक करने की साथ व्यापारियों को एहसास कराया गया कि टीकाकरण कराना और दूसरों को प्रोत्साहित करना कितना जरूरी है इसके लिए नगर परिषद द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है ।कोरोना काल के समय अन्य जरूरी सुविधाओं का ध्यान कम कर्मचारियों के बावजूद ध्यान पूरा रखा गया दिन रात साफ-सफाई को लेकर हर गली मोहल्ले की नाली नालियों पर नजर रखी गई कोरोना के खात्मे के लिए युद्ध स्तर पर अभियान छेड़ा गया। नगर परिषद सीएमओ योगेंद्र सिंह तोमर द्वारा द्वारा मेहगांव कस्बे को स्वच्छ बनाने हेतु नाली -नालों की सफाई द्वरुति गति से अभी भी करायी जा रही है। सैनिटाइजर के लिए सीएमओ तोमर को सम्मानित भी किया जा चुका है। एक प्रश्न के उत्तर में सीएमओ ने कहा कि मेहगांव के गौरव को वापस लाने हेतु दिन- एक कर शासन की योजनाओं पर काम चल रहा है। आपका कहना है जनहितैषी योजनाओं को कार्यरूप दिलाने में एक अलग से आनंद का एहसास होता है । जन समस्याओं के समाधान किए बगैर मुझे चैन नहीं पड़ता ।मान अपमान का ध्यान किये बिना शासन की मंशा अनुसार आम जनों की समस्याओं के समाधान के प्रयास में लगे रहते है। आने वाले समय में और बेहतर करने की योजना पर काम जारी है हमारा पूरा प्रयास रहेगा।कि यहां के लोग अपने मेहगांव पर गर्व महसूस कर पायें। (योगेन्द्र सिंह तोमर मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगर परिषद मेहगांव )

• ग्वालियर -भिंड रोड से श्री माया सिंह गुर्जर तक सीसी रोड 75 लाख की लागत का। 

• मेन रोड से नाथू बाबा पुलिया तक पक्की/ नहर नाला कार्य2.23 करोड़ की लागत से।

• बार्ड ‘मांक 14 में बनखंडेश्वर मंदिर के पास पार्क वर्क ओपन जिम निर्माण लागत 1 करोड़ रुपेय।

• वनखंडेश्वर मंदिर के पास तालाब निर्माण एवं सौदर्यकरण लागत1.11 करोड रुपये।

• वार्ड नंबर 6 में हाँकर जोन लागत सत्तर लाख रुपये।

• नगर में हाई मास्ट लाइट लागत बीस लारव रूपये।

• नगर में मुक्तिधाम सौंदर्यीकरण कार्य लागत एक करोड़ रुपये।

• इसके अलावा अन्य कार्य भी निकट भविष्य में होने जा रहे हैं। मेहगांव के गौरव को लौटाने की योजना पर काम जारी है|

आपका कहना है:-

जनहितैषी योजनाओं   को कार्यरूप दिलाने में एक अलग से आनंद का एहसास होता है । जन समस्याओं के समाधान किए बगैर मुझे चैन नहीं पड़ता ।मान अपमान का ध्यान किये  बिना शासन की मंशा अनुसार आम जनों की समस्याओं के समाधान के प्रयास में लगे रहते है। आने वाले समय में और बेहतर करने की योजना पर काम जारी है हमारा पूरा प्रयास रहेगा।कि यहां के लोग अपने मेहगांव पर गर्व महसूस कर पायें।

(योगेन्द्र सिंह तोमर, मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगर परिषद मेहगांव )

 

मंत्री ओपीएस भदौरिया के सहयोग से बदल रही है मेहगांव की तस्वीर क्षेत्रीय विधायक और मंत्री ओपीएस भदौरिया के सहयोग से लागू होने वाली योजनाओं के क्रियान्वयन के बाद मेहगांव की दिशा एवं दशा दोनों बदलने वाली है जानकारी के अनुसार मंत्री ओपीएस भदौरिया के मार्गदर्शन और सहयोग से कई योजनाएं निकट भविष्य में प्रारंभ होने वाली है कुछ योजनाओं का काम पूर्ण भी हो चुका है। कुछ योजनाएं प्रगति पर है।