अपर कलेक्टर ने लोकसेवा केन्द्र भिण्ड ग्रामीण के संचालक को दिया नोटिस

भिण्ड 28 जून। अपर कलेक्टर ने लोकसेवा केन्द्र भिण्ड ग्रामीण केन्द्र संचालन में अनियमितताएं बरती जाने पर संचालक को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।
अपर कलेक्टर लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने कारण बताओ सूचना पत्र के माध्यम से सूचित कर कहा है कि लोकसेवा केन्द्र भिण्ड ग्रामीण केंद्र संचालन में अनियमितताएं बरती जा रही हैं। जिस संबंध में पूर्व में भी आवेदकों द्वारा समक्ष में अवगत कराया जाता रहा है तथा 18 जून 2024 को पुन: एक शिकायतकर्ता द्वारा भी अवगत कराया गया कि उनके द्वारा लोकसेवा केन्द्र पर आय प्रमाण पत्र बनवाए जाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया जिस हेतु केन्द्र पर निर्धारित शुल्क से अधिक राशि की मांग की गई है। यह कृत्य वित्तीय अनियमितता एवं लोकसेवा केन्द्र अनुबंध पत्र (आरएफपी) में उल्लेखित शर्तों के विपरीत होकर दण्डनीय है।
उक्त आवेदक द्वारा कार्यालय उपस्थित होकर अपनी उक्त शिकायत से अवगत कराए जाने पर समस्या निराकरण एवं वस्तुस्थिति हेतु आपको कार्यालय के भृत्य के माध्यम से बुलाये जाने पर उपस्थित नहीं हुए। आपका उक्त कृत्य अशोभनीय होकर तथा निर्धारित शुल्क से अधिक की राशि की मांग करना दोनों ही परिस्थिति दण्डनीय है आपके उक्त कृत्य से कार्यालय तथा विभाग की छवि भी धूमिल होती है। अतएव क्यों न इस स्थिति हेतु आपके विरुद्ध लोकसेवा केन्द्र संचालन जो कि अनुबंध अवधि भी समाप्त हो चुकी है, चूंकि निविदा प्रक्रिया पूर्ण होने तक संचालन किया जा रहा है को भी इसी स्तर पर निरस्त कर अन्य केन्द्र संचालक के माध्यम से संचालन कराए जाने की कार्रवाई की जाए तथा अतिरिक्त राशि की मांग करने हेतु विचारोपरांत एकमुश्त अर्थदण्ड अधिरोपित करने की कार्रवाई की जाए, सात दिवस में आप समक्ष उपस्थित होकर अपना जबाव प्रस्तुत करें, जबाव प्रस्तुत नहीं करने अथवा समयावधि में प्रस्तुत नहीं करने पर आपके विरुद्ध एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी, जिस हेतु आप स्वयं उत्तरदायी होंगे।