सिंचाई विभाग ने अनुभवहीन ठेकेदार से कराया था पुलिया का निर्माण

एक साल में ही टूटी पुलिया, सिंचाई विभाग कर रहा लीपापोती

भिण्ड, 12 जून। मप्र शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में सड़क बनाकर यातायात सुगम बनाने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं, ठेकेदारों द्वारा लगातार चूना लगाकर न केवल शासन की महती योजना को पलीता लगाया जा रहा है अपितु जान-माल जोखिम की तैयारी भी की जाती है।
मामला है गोहद से कठवा गुर्जर की ओर जाने वाली सड़क पर बनी हुई पुलिया का, जो मात्र एक वर्ष के समय को पूरा करके ही न केवल ध्वस्त हो गई है। अब तो आज यातायात भी समाप्त हो गया है और सामान्य जन कई किलो मीटर का चक्कर लगाकर सुदूर गांव की ओर जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। ग्रामीण जन एवं उपस्थित लोगों के बताए अनुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा इस सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन पुलिया का निर्माण सिंचाई विभाग ने एक अनुभवहीन ठेकेदार द्वारा कराया था, जिसने केवल सरिया डालकर बिना जाल बनाए पुलिया का निर्माण कर दिया था और वह पुलिया एक वर्ष के भीतर ही ध्वस्त होकर समाप्त हो गई।

जांच कर जिम्मेदारों पर होनी चाहिए कार्रवाई

सिंचाई विभाग द्वारा पुन: शासन को पलीता लगाने की तैयारी की जा रही है, मप्र शासन एवं जिला प्रशासन को ऐसे ठेकेदारों जो जुगाड़ वाले रजिस्ट्रेशन पर कार्य करते हैं और ऐसे वरिष्ठ अधिकारी जो कमीशन के लालच में अनुभवहीन ठेकेदारों द्वारा कार्य कराते हैं। दोनों पर कार्रवाई करना चाहिए ताकि शासन की योजनाओं को पलीता नहीं लगाया जा सके और जन सामान्य की जानमाल को जोखिम पर डालने से बचा जा सके।

इनका कहना है-

पुलिया टूटने के बाद मरम्मत का कार्य जारी है, किसके द्वारा पुलिया बनाई गई थी उसकी जांच कराई जाएगी।
सीमा त्रिपाठी, ईई सिंचाई विभाग, गोहद