अवैध उत्खनन के खिलाफ गोविन्द सिंह लहार में झण्डा उठाएं, मैं साथ चलने को तैयार : डॉ. रमेश दुबे

सिंधिया के खिलाफ बयान पर दुबे का पलटवार
शोक व्यक्त करने में राजनीति तलाशना निंदनीय कृत्य

भिण्ड, 12 जून। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने बयान जारी करके कहा है कि लहार विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह अगर अवैध रेत उत्खनन को बन्द कराना चाहते हैं, उसके लिए उन्हें सबसे पहले कदम उठाकर स्वयं की लहार विधानसभा क्षेत्र में जो भी लोग सिंध नदी से लगातार रेत का अवैध उत्खनन कर रहे है उनके खिलाफ झण्डा उठाना चाहिए। अगर वो ऐसा करते हैं तो मैं भी उनके पीछे चलने को तैयार हूं।
ज्ञात रहे कि हाल ही में डॉ. गोविन्द सिंह द्वारा सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अवैध उत्खनन के खिलाफ झण्डा उठा लेने वाला बयान दिया था, जिस पर पलटवार करते हुए डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि डॉ. गोविन्द सिंह अगर लहार में अवैध उत्खनन के खिलाफ कोई भी कदम उठाएंगे तो मैं अपने सभी साथियों के साथ उनका साथ दूंगा। लेकिन कोरी राजनीति के लिए इस तरह का बयान देना अनुचित है।
डॉ. रमेश दुबे ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय जनता पार्टी किसी भी प्रकार के अवैध खनिज उत्खनन के खिलाफ है और समय-समय पर रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाईयां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर परिवार में किसी की मृत्यु हुई है वहां शोक व्यक्त करने जाना एक व्यवहारिक सामाजिक परम्परा है। सिंधिया परिवार हमेशा से ही जनता के हर दुख में उपस्थिति रहता आया है। ऐसे में अगर सांसद सिंधिया लोगों के बीच शोक व्यक्त करने आए तो इसमें भी डॉ. गोविन्द सिंह को राजनीति दिखाई दे रही है, तो यह हास्यस्पद तो है ही, घोर निंदनीय भी है।