जिला प्रशासन ने ठाना है भिण्ड को स्वच्छ बनाना है

भिण्ड, 12 जून। जिले में साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर चलाए गए जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान के नतीजों से जाहिर है कि जिले में स्वच्छता को लेकर एक माहौल बन रहा है और इस मामले में बेहतर करने की इच्छा भी पैदा हो रही है।


जिला प्रशासन की पहल पर नगर पालिका अमले द्वारा स्वच्छता के लिए बड़े पैमाने पर और योजनाबद्ध प्रयास किए जा रहे हैं। नगर पालिका द्वारा सैकड़ों कर्मचारियों और आधुनिक मशीनों के जरिए सफाई व्यवस्था को सुचारु बनाया जा रहा है। जिले में हर घर से कचरा उठाने के लिए नगर पालिका का वाहन प्रतिदिन पहुंचता है। रिहायशी इलाके में दिन में एक बार, जबकि व्यावसायिक इलाकों में दो बार कचरा कलेक्ट किया जाता है।
जिला प्रशासन के निर्देशन में वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए नगर पालिका अमले द्वारा जिले के सभी वार्डों में नाली, नालों की सफाई अभियान चलाया जा रहा है एवं स्वच्छ भारत मिशन को गति देने हेतु जिले में कई जगहों पर पड़ी गंदगी के लिए भी साफ-सफाई अभियान चलाया गया है। जिले में कई जगहों पर पानी के निकास के लिए नालियों का निर्माण किया जा रहा है। जिला प्रशासन की इस पहल पर अगर हम सब साथ देने के लिए तत्पर हों तो स्वच्छता मिशन की गति और तेज हो जाएगी।