शासन-प्रशासन विकास यात्रा लेकर आपके बीच आया है : सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया

विकास यात्रा के तहत 60.59 लाख से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास एवं भूमिपूजन

भिण्ड, 13 फरवरी। प्रदेश के सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया के नेतृत्व में विकास खण्ड अटेर के ग्राम रानीपुरा से प्रारंभ होकर जवासा, ईंगुरी एवं मसूरी में विकास यात्रा का समापन हुआ। विकास यात्रा का जगह-जगह पर पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया गया। मंत्री ने विकास यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में जनसेवा अभियान अंतर्गत स्वीकृति पत्रों का वितरण किया। साथ ही शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं अनेक विकास कार्यों के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी दी। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जेके जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया द्वारा विकास खण्ड अटेर के ग्राम रानीपुरा, जवासा, ईंगुरी एवं मसूरी में विकास रथ यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में 60.59 लाख से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया गया। जिसमें अटेर के ग्राम रानीपुरा में 2.05 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन, ग्राम जवासा में 13.31 लाख की लागत से पक्का नाला निर्माण कार्य, 5.73 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण कार्य, 6.85 की लागत से सीसी रोड़ निर्माण कार्य, 2.89 लाख की लागत से शांतिधाम निर्माण कार्य का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। ग्राम मसूरी में 20 लाख की लागत से पंचायत भवन निर्माण कार्य, 9.76 लाख की लागत से तालाब निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
आयोजित कार्यक्रमों में सहकारिता मंत्री डॉ. भदौरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गांव, गरीब और किसानों के हितार्थ में अनेक योजनाएं संचालित की हैं, वहीं स्वरोजगारोन्मुखी योजनाओं के माध्यम से रोजगार क्षेत्रों में नई पहल की शुरुआत की है। योजनाओं के पात्रताधारियों को समय पर हितलाभ मिले इसके लिए प्रदेश में विशेष पहल की गई। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम और योजनाओं के तहत चिन्हित हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण हर स्तर पर किया जा रहा है। विकास यात्रा में भी ऐसे हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप लाभांवित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुसार ऐसे पात्रताधारी जो अब तक योजना के लाभ से वंचित है। उन तक पहुंचकर उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जाना है यही विकास यात्रा का मूल उद्देश्य है।
मंत्री ने शहीद को किया नमन
सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने विकास खण्ड अटेर के ग्राम मसूरी में विकास रथ यात्रा के दौरान भारत पाक युद्ध 1971 में शहीद रणवीर सिंह भदौरिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। साथ ही ग्राम मसूरी के मुक्तिधाम में पौधारोपण भी किया।