गल्ला व्यापारी से लूट के मामले में पुलिस ने लोकल कनेक्शन का किया खुलासा

लोकल व्यक्ति ने व्यापारी राकेश सिंघल से रेकी की थी, आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस ने दी दबिश
आरोपी पहले भी कर चुके हैं गुजरात में लूट और हत्या, कोरोना में पेरोल जम्प की थी

भिण्ड, 25 जनवरी। स्कोर्पियो सवार बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर गल्ला व्यापारी राकेश सिंघल से 14 लाख 48 हजार रुपए की लूट की वारदात को गत बुधवार दोपहर 12.30 बजे के आस-पास अंजाम दिया था। लूट करने के बाद आरोपी स्कॉर्पियों मदनपुरा में छोड़कर बीहड़ की ओर भाग निकले थे। गोहद व भारौली पुलिस ने व्यापारी से लूट करने वाले चार आरोपियों को शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ लिया था।
जानकारी के अनुसार लूट करने वाले आरोपी शातिर बदमाश उन्होंने गल्ला व्यापारी की लूट में लोकल व्यक्ति का इस्तेमाल किया था, लोकल व्यक्ति ने ही गल्ला व्यापारी राकेश सिंघल की रेकी की थी। आरोपी अल्केश भदौरिया, रूपेन्द्र मिश्रा, परमानंद फाइटर व सुधीर शर्मा उर्फ छोटू 18 जनवरी को पचेरा से गोरमी होते हुए खनेता पहुंचे, वहां अल्केश भदौरिया ने खनेता निवासी अपने साथी सतेन्द्र तोमर उर्फ बाबा को साथ लिया। यह सभी मण्डी तिराहा पहुंचे, मण्डी तिराहा पर सतेन्द्र तोमर उर्फ बाबा ने आरोपियों को व्यापारी राकेश सिंघल को दिखाया तभी आरोपी रूपेन्द्र मिश्रा व परमानंद फाइटर ने व्यापारी को बिजली घर के सामने रोक लिया, तभी परमानंद फाइटर ने व्यापारी का पेसो का बैग लूट लिया। इस पूरे घटनाक्रम में व्यापारी की रेकी करने वाला सतेन्द्र तोमर उर्फ बाबा निवासी खनेता ही था, जिसने व्यापारी की रेकी की थी। पुलिस ने सतेन्द्र तोमर उर्फ बाबा को पकडऩे के लिए दविश दी है, जल्द ही सतेन्द्र तोमर भी पुलिस गिरफ्त में होगा।
इस लूट का पर्दाफाश करने में गोहद थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा की अहम भूमिका रही। उन्होंने अपनी कुशल रणनीति से चंद घण्टों में लूट का खुलासा लोकल कनेक्शन उजागर कर आरोपियों को दाखिले हवालात कर दिया।

आरोपियों ने पहले भी की थी लूट व हत्या

गोहद में लूट करने वाले आदतन अपराधी हैं, इसमें से अल्केश भदौरिया व रूपेन्द्र मिश्रा ने तालुका पुलिस स्टेशन जिला मोरवी गुजरात में लूट व हत्या की थी, जिस पर तालुका थाना में पुलिस ने धारा 395, 396 120बी आम्र्स एक्ट, डकैती व हत्या का मामला दर्ज किया। कोरोना के समय राजकोट जेल से पेरोल जम्प कर फरार हुए थे।