दबोह में कच्चा मकान ढहा, मलवे में पांच दबे, किशोरी की मौत

कच्चे मकान के कमरे में सो रहा था परिवार, दबोह कस्बा की घटना

भिण्ड, 02 अगस्त। जिले के दबोह कस्बा क्षेत्र के चौक मुहल्ला में लगातार बारिश के चलते कच्चा मकान ढह गया। मलवे में दबकर घर के अंदर सो रहे परिवार के चार सदस्य घायल हो गए एवं एक किशोरी की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक दबोह के चौक मुहल्ला में संतोष नायक एवं दिलीप नायक अपने कच्चे मकान में रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। रविवार सोमवार की दरम्यानी रात परिवार के पांच सदस्य घर के अंदर सो रहे थे। लगातार बारिश के चलते रात में अचानक उनका कच्चा मकान भरभराकर गिर गया, जिससे मलवे के नीचे सभी लोग दब गए। मकान गिरने की जानकारी लगते ही स्थानीय निवासियों ने उन लोगों को बाहर निकाला। सभी की हालत गंभीर थी, लेकिन संतोष नायक की 15 वर्षीय पुत्री प्रगति नायक की हालत काफी नाजुक थी। सभी को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां परीक्षण के बाद चिकित्सक ने प्रगति को मृत घोषित कर दिया तथा अन्य चारों को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया।

कर रहे थे आवास की मांग

बताया गया है कि मकान कच्चा होने के कारण सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यह लोग पिछले कई सालों से आवास की मांग कर रहे थे। बावजूद इसके नगरीय निकाय के अधिकारियों ने उनकी इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके परिणामत: इस परिवार की एक बच्ची की मौत हो गई तथा चार लोग अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं। आज स्थिति यह है कि इन लोगों के पास सिर छुपाने के लिए अब कोई जगह भी नहीं है।

भगवासा में मकान ढहा

गोहद। ग्राम भगवासा अमृतलाल शर्मा का मकान बारिश में ढह गया, हालांकि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बताया गया है कि रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात करीब दो बजे मकान धराशाई हुआ। उस समय बिजली नहीं होने के कारण घर के लोग घर के बाहर टीन शेड में सोए हुए थे।