कलेक्टर ने नई पहल प्रारंभ करते हुए तहसील गोरमी में की जनसुनवाई

जनसुनवाई में 50 आवेदनों पर दिए कार्रवाई के निर्देश

भिण्ड, 02 अगस्त। तहसील कार्यालय गोरमी में कलेक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने 50 से अधिक आवेदकों की गंभीर होकर फरियाद सुनी। जनसुनवाई कार्यक्रम में एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, तहसील स्तर के विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
गोरमी तहसील कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदकों की ओर से प्रस्तुत किए जाने वाले आवेदनों पर गंभीरता के साथ कार्रवाई कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए, साथ ही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत भी कराया जाए।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर द्वारा नई पहल प्रारंभ करते हुए जनसुनवाई में दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों के आमजनों को उनके निवास के समीप ही न्याय मिल सके और उन्हें दूरदराज से अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर परेशान न होना पड़े इस उद्देश्य से उनके द्वारा तहसीलों में जाकर जन सुनवाई लेने का निर्णय लिया गया।