भाजपा मण्डल अध्यक्ष व संयोजक में नोकझोंक

गोहद मण्डल का सामूहिक इस्तीफा

भिण्ड, 13 जून। नगर पालिका गोहद में पार्षद पद हेतु प्रत्याशी चयन प्रकिया के तहत संयोजक अजीत घुरैया, पर्यवेक्षक शोभित अग्रवाल, श्रीमती राजकुमारी जैन के आतिथ्य में समीक्षा बैठक का आयोजन टच स्टोन पब्लिक स्कूल में किया गया। आरंभ में अतिथियों का स्वागत उपरांत उद्बोधन कार्यक्रम होने के बाद नगर पालिका के 18 वार्डों से कार्यकर्ताओं ने अपनी दावेदारी पेश की। साथ ही गोहद नगर के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारियों से चर्चा हुई। गोहद नगर पालिका के 18 वार्डों के लिए कार्यकर्ताओं ने बायोडेटा मण्डल अध्यक्ष को प्रस्तुत कर दिए थे, जो रह गए थे उन्होंने पर्यवेक्षक के सामने पेश कर दिए। समिति की बैठक में संयोजक अजीत घुरैया ने वार्ड क्र.17 से पूर्व विधायक रणवीर जाटव के समर्थक सुल्तान जाटव का नाम शामिल करने को कहा। इस पर मण्डल अध्यक्ष विवेक जैन ने आपत्ति की। यहीं से विवाद बढ़ता गया और बात तू-तू में में बदल गई, इसके बाद अध्यक्ष विवेक जैन के यहां भोजन की व्यवस्था थी, भोजन उपरांत समिति द्वारा गोहद नगर पालिका पार्षद पद के लिए प्राप्त बायोडाटा की सूची तैयार की जा रही थी और मण्डल अध्यक्ष डॉ. नामो का पैनल बनाकर भेज रहे थे। जबकि संयोजक अजीत घुरैया का कहना था कि प्राप्त बायोडाटा सभी के नाम भेजे जाएं, वहीं तब और बात बिगड़ गई, जब पैनल में वार्ड क्र.14 से स्वयं मण्डल अध्यक्ष विवेक जैन का नाम शामिल हुआ, इस पर बात और बिगड़ गई, आस्तीन खिंच गईं, एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई। इस घटना को लेकर गोहद भाजपा के पदाधिकारी लामबंद हो गए और उन्होंने संयोजक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। संयोजक अजीत घुरैया द्वारा मण्डल अध्यक्ष के साथ अभद्रता की गई। उसके संबंध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीड़ी शर्मा, जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर को अवगत कराया है। साथ ही गोहद मण्डल अध्यक्ष सहित पूर्व मण्डल अध्यक्ष, पदाधिकारी लगभग 20 सदस्य भिण्ड स्तीफा देने के लिए पहुंचे।

इनका कहना है-

मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं न कि किसी का व्यक्तिगत कर्मचारी, संयोजक मुझ पर अनैतिक दवाब डाल रहे थे, जब मेरे पास बायोडेटा था ही नहीं फिर मैं नाम कैसे जोड़ दूं, संयोजक को स्वयं अधिकार है, वो किसी का भी नाम जोड़कर वरिष्ठ नेतृत्व को सूची पेश कर सकते हैं, मेरे ऊपर दवाब क्यों बना रहे थे, मैं अपने कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय कैसे कर दूं।
विवेक जैन, मण्डल अध्यक्ष, भजपा गोहद मण्डल
गोहद नगर मण्डल अध्यक्ष से जब मैंने कहा कि सुल्तान जाटव का बायोडाटा मेरे पास है, फिर नाम क्यों नहीं शामिल कर रहे, इसके साथ ही जब प्राप्त बायोडाटा के सभी नामों को सूची में शामिल करना था, फिर चुनिंदा नामों का पैनल क्यों बनाया जा रहा था, जब अध्यक्ष विवेक जैन ने बायोडाटा प्रस्तुत ही नहीं किया, फिर वार्ड क्र.14 के पैनल में प्रथम नाम कैसे आ गया, मेरे पास इसका फोटो है।
अजीत घुरैया, संयोजक, गोहद नगर पालिका