हैल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करें अधिकारी : कलेक्टर

समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 25 अप्रैल। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। इस अवसर पर एडीएम प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की विस्तृत समीक्षा कर सभी विभाग अधिकारियों को लंबित शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के साथ 50 दिवस की लंबित शिकायतों का भी निराकरण संतुष्टि से करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई के हैण्डपंप एवं बिजली विभाग से संबंधित ज्यादा शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इनका निराकरण समय-सीमा में करने के निर्देश दिए। उन्होंने दो से 11 मई तक आयोजित होने वाले लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के संबंध में महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस दौरान राज्य स्तर से जारी निर्देशों के अनुरूप कार्रवाई की जाए।
कलेक्टर ने बैठक में आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा कर जिले में शेष पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों के साथ, ई-गवर्नेंस एवं सीएससी को भी दिए। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड नि:शुल्क बनाए जा रहे हंै, इसमें पंजीकृत प्रत्येक परिवार पांच लाख तक का मुफ्त उपचार प्रतिवर्ष करा सकेगा। उन्होंने जिले के सीएम राइज स्कूल संबंधी कार्रवाई तेजी से कर उनकी व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश स्कूल शिक्षा विभाग को दिए। कलेक्टर ने ग्रीष्मऋतु को देखते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित नगरीय निकाय एवं पीएचई विभाग को दिए। उन्होंने आगामी सीएम, कलेक्टर-कमिशनर कॉन्फ्रेंस के बिंदुओं पर चर्चा कर संबंधित विभागों को उनसे संबंधित कार्रवाई समय-सीमा में करने के निर्देश भी बैठक में दिए।