भाविप ने हिन्दू नववर्ष पर लोगों को चंदन लागकर दी शुभकामनाएं

भिण्ड, 02 अप्रैल। भारत विकास परिषद शाखा भिण्ड ने हिन्दू नववर्ष के पावन अवसर पर शनिवार को सुबह आठ बजे स्थानीय परेड चौराहे पर एकत्रित होकर करीब दो सैकड़ा लोगों को मस्तक पर चंदन लगाकर नव संवत्सर 2079 की शुभकामनाएं दी साथ ही बच्चो को टॉफी भी वितरित की गई।
इस अवसर पर शाखा के नवीन अध्यक्ष डॉ. साकर तिवारी ने बताया कि मान्यता है कि इसी दिन ब्रह्मा जी ने सृष्टि का निर्माण किया था। मान्यता यह भी है कि चैत्र प्रतिपदा तिथि पर ही द्वापरयुग का समापन और कलयुग का आरंभ हुआ था, इसी पावन तिथि पर सम्राट विक्रमादित्य ने शको को पराजित कर अपना सिंहासन संभाला था और इसी से विक्रम संवत् आरंभ हुआ।
कार्यक्रम में जनसामान्य ने भी बढ़-चढ़कर सहभागिता की, बल्कि लोग खुद वाहन रोक कर तिलक लगवाकर नवसंवत्सर मंगलमय हो कि शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में अध्यक्ष डॉ. साकार तिवारी, सचिव धीरज शुक्ला, कोषाध्यक्ष रामवीर परिहार, मनोज दीक्षित, जेएन पाठक, डॉ. अवधेश सोनी, संजीव गुप्ता, धर्मवीर सिंह, गजेन्द्र शर्मा, कमलेश सेंथिया, राजमणि शर्मा, जयप्रकाश शर्मा, दीपक अग्रवाल, मयंक जाटव, भरत बंसल, डॉ. अरविंद शर्मा सहित परिषद के कार्यकर्ता शहर के गणमान्य नागरिकों ने सहभागिता की।