मछली व्यवसाई के्रडिट कार्ड बनवाएं

भिण्ड, 28 जनवरी। सहायक संचालक मत्स्योद्योग धर्मेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि मत्स्य पालको हेतु किसान के्रडिट कार्ड योजना संचालित है।
इस योजनांतर्गत ऐसे मतस्त्य कृषक, मछुआ एवं मछली व्यवसाय से जुड़े समस्त हितग्राहियों को बैंक से किसान के्रडिट कार्ड बनवाए जा रहे हैं। जिले के समस्त कृषक शासन की योजना का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए मत्स्य पालन हितग्राही कार्यालय सहायक संचालक मतस्योद्योग किला परिसर भिण्ड में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

अन्न उत्सव का आयोजन सात को

भिण्ड। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से कहा है कि प्रत्येक माह की सात तारीख को अन्न उत्सव का आयोजन कराया जाए।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत सम्मिलित पात्र परिवारों को रियायती दर पर नियमित एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की नि:शुल्क खाद्यान्न सामग्री शासकीय कर्मचारी की उपस्थिति में सुनिश्चित करने एवं उचित मूल्य दुकान स्तर पर पर्याप्त मॉनीटरिंग के लिए प्रत्येक माह की सात तारीख को अन्न उत्सव का आयोजन किया जाए, जिसमें जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे तथा राशन वितरण के संबंध में जनता से फीडबेक भी लिया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कमिश्नर, कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में भी उपरोक्त की समीक्षा की बात कही है। आप समस्त शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर माह फरवरी की सात तारीख को जनप्रतिनिधियों एवं सतर्कता समिति के सदस्यों की उपस्थिति में अन्न उत्सव का आयोजन एवं राशन वितरण के संबंध में जनता से फीडबेक लिया जाकर इकजाई प्रतिवेदन माह की 15 तारीख तक भिजवाना सुनिश्चित किया जाए।