गोरमी पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री

भारी मात्रा में शराब व ओपी, शराब वारदाना एवं शराब ढोने में उपयोग की गई बोलेरो गाड़ी, एक ओमनी वेन बरामद
गोरमी थाना प्रभारी सुरेश शर्मा की अवैध शराब माफियाओं पर इसी महीने में लगातार तीसरी बड़ी कार्रवाई

भिण्ड, 27 दिसम्बर। जिले में पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में शराब माफियाओं एवं अपराधियों को चिन्हित कर उनके धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें गोरमी थाना प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा को बड़ी सफलता मिली।


गोरमी थाना प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति ग्राम अकलौनी का ग्राम सुनारपुरा के मजरा कुंदन सिंह का पुरा में दो व्यक्तियों के साथ मिलकर उनके घर के अंदर अवैध शराब की फैक्ट्री लगाकर अवैध शराब का निर्माण एवं भंडारण किए हुए है। उक्त सूचना पर से गोरमी थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान को अवगत कराया एवं उनके द्वारा दिए गए निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपुसे एवं एसडीओपी मेहगांव आरकेएस राठौर के नेतृत्व में मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी तो एक मारूती ओमनी गाड़ी में पैक की हुई शराब की पेटियां भर कर बेचने की फिराक में आस-पास क्षेत्र में खपाने के लिए निकलने वाला है। पास में बोलेरो गाडी खड़ी है उसमें ओपी शराब रखी हुई है। मुखबिर की सूचना की तश्दीक हेतु थाना प्रभारी सुरेश शर्मा एवं मय पुलिस बल के दबिश दी गई तो मकान के बाहर गेट पर एक स्लेटी रंग की ओमनी कार क्र. एम.पी.07 बी.ए.4351 खड़ी थी। जिसमें अकलौनी का एक व्यक्ति शराब की पेटियां लोड कर रहा था तथा एक बोलेरो क्र. एम.पी.07 बी.ए.4043 खड़ी थी एवं मकान के अंदर एक कमरे में दो व्यक्ति वल्ब की रोशनी में शराब की पेटियों की पैकिंग कर रहे थे। तीनों व्यक्तियों को घेरकर पकडऩे का प्रयास किया गया। तो एक व्यक्ति अकलौनी का अंधेरे का लाभ लेकर घर के पीछे की तरफ सरसों के खेत में भाग गया। दो व्यक्तियों को घेरकर पकड़ा गया, जिन्होंने सुनारपुरा मजरा कुंदनपुरा के रहना बताया। कमरे की तलाशी ली तो आठ केन जिसमें 50-50 लीटर ओपी शराब कुल 400 लीटर ओपी शराब, एक अल्कोहल मीटर, शराब के क्वार्टर पैक करने की मशीन, एक प्लास्टिक की छलनी, खाली क्वार्टर 20 हजार नग, क्वार्टर के ढक्कन 15 हजार नग, रेपर 15 हजार नग, होलोग्राम स्टीकर 10 हजार नग, कागज के गत्ते 500 नग पाए गए। ओमनी वैन की तलाशी ली तो उसमें तीन पेटी देशी मदिरा मसाला, चार पेटी देशी प्लेन शराब की एवं बोलेरो कार के अंदर एक केन 50 लीटर ओपी शराब की रखी पाई गई। कुल कीमती 21 लाख रुपए की शराब व सामग्री जब्त की गई है एवं कुंदनपुरा के दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोपी अकलौनी का फरार है। आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड लेकर माल के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाकर सप्लाई करने वाली चैन का भंडाफोड करने का प्रयास किया जाएगा। इस संबंध में गहन विवेचना की जा रही है। फरार अकलौनी ग्राम के आरोपी को पूर्व में भी 24 पेटी प्लेन देशी शराब एवं 50 लीटर ओपी शराब अन्य छह आरोपी ग्राम अकलौनी को मय वेगनार कार क्र. डी.एल.05 सी.4339 एवं वारदाना के साथ 17 जून 2021 को बरामद किया गया था। जिस पर से थाना गोरमी पर अपराध क्र.180/21 धारा 34(2) 49क आवकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद किया गया था।

इनकी रही मुख्य भूमिका

गोरमी पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई में थानाप्रभारी सुरेश शर्मा, उपनिरीक्षक वैभव तोमर, सउनि सुरेश शुक्ला, प्रधान आरक्षक रामौतार, मनीष, कार्य प्रधान आरक्षक कौशलेन्द्र, जितेन्द्र सिंह, आरक्षक विकास, सौरभ शर्मा, राजेश, आरक्षक चालक अमृत तोमर आदि लोगों की सराहनीय भूमिका रही।