आपको अन्य गांव में भी मिल सकती है भूमि के बदले भूमि

कलेक्टर ने चोम्हों में अटल प्रोग्रेस-वे में जमीन अधिग्रहण के संबंध में किसानों से की चर्चा

भिण्ड, 24 नवम्बर। कलेक्टर ने अटल प्रोग्रेस-वे के भारतमाला परियोजना में शामिल होने से शामावि चौम्हों में जमीन अधिग्रहण के संबंध में किसानों की बैठक ली। उन्होंने जिन कृषकों की भूमि का अधिग्रहण हुआ है ऐसे कितने कृषक हैं, सर्वे नंबर एवं खाते के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने नक्शे के माध्यम से निजी, शासकीय भूमि एवं बीहड़ वाले क्षेत्र को देखा। साथ ही कृषकों को उनकी अधिग्रहित भूमि के स्थान पर भूमि का आवंटन कहां किया गया है, के संबंध में जानकारी ली।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि अगर आप अपने गांव के अलावा भिण्ड या अन्य किसी गांव में जो शासकीय भूमि है वो चाहते हैं या आपकी जो भी परेशानी, आपत्ति है तो आप एक पत्र द्वारा लिखकर दे सकते हैं। हम आपकी परेशानियों से शासन को अवगत कराएंगे और हर संभव प्रयास करेंगे। कलेक्टर ने ग्रामीणजनों से चर्चा कर कहा कि अटल प्रोग्रेस-वे शासन की योजना है और भिण्ड के साथ साथ मुरैना, श्योपुर में यह योजना है। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग द्वारा अटल प्रोग्रेस-वे के पास लॉजिस्टिक हब के लिए भूमि चिन्हित करने को कहा गया है। लॉजिस्टिक हब से केवल रोजगार के द्वार ही नहीं खुलेंगे बल्कि क्षेत्र में इस प्रोजेक्ट के हिसाब से सड़क, बिजली व पानी की व्यवस्था भी होगी। जब ये तीन मूलभूत चीजें यहां उच्च श्रेणी की उपलब्ध होंगी तो लोगों का रहन सहन सुधरेगा।
उन्होंने कहा कि अटल प्रोग्रेस-वे बनने से इस क्षेत्र में पानी, बिजली की सुविधा विकसित होगी साथ ही अटल प्रोग्रेस-वे बनने से इस क्षेत्र के निवासी जो कि किसी दूसरे जिले या राज्य में नौकरी या व्यवसाय करते हैं और आप सभी के रिश्तेदार आसानी से कम समय में आपके संपर्क में आएंगे। विभिन्न विभागों के माध्यम से कृषि, उद्यानिकी, एनआरएलएम, मछली पालन, सहकारिता, पशुपालन की सुविधाएं प्राप्त होंगी। इस दौरान एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार सहित अन्य अधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।