हम फाउण्डेशन ने निराश्रित भवन में लगाया स्वास्थ्य शिविर

एक दर्जन से अधिक वृद्धजनों का का किया स्वास्थ्य परीक्षण

भिण्ड, 21 नवम्बर। पीडि़त मानवता की सेवा करना ही सच्ची समाज सेवा है और जरूरतमंदों की सहायता से बड़ा कोई धर्म नहीं है। यह बात स्थानीय निराश्रित भवन में हम फाउण्डेशन शाखा भिण्ड द्वारा आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में हर्बल लाइफ न्यूट्रिशन के वैलनेस कोच अरविंद पावक ने कही। शिविर में एक दर्जन अधिक वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें योगा करने की सलाह दी गई। इस मौके पर हम फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. इकबाल अली, प्रांतीय महासचिव नितिन दीक्षित, शाखा अध्यक्ष शैलेश सक्सेना, उपाध्यक्ष योगेश शर्मा, विकाश कुशवाह, शिवम जैन उपस्थित थे।
फाउण्डेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. इकबाल अली ने कहा कि हमें अपनी मानव जीवन में अपने तक सीमित नहीं रह कर दूसरे लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। प्रांतीय महासचिव नितिन दीक्षित ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सेवा के लिए समाज के लोगों को आगे आना चाहिए। सेवा कार्य से सामाजिक एकता, भाईचारा में बढ़ोतरी होती है। शाखा अध्यक्ष शैलेश सक्सेना ने कहा कि बुजुर्गों की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं होती, इस दौर से सभी को गुजरना है। परिवार के सदस्यों को बुजुर्गों वक्त देना चाहिए।

इन लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

निराश्रित भवन में रविवार को हम फाउण्डेशन शाखा भिण्ड द्वारा आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण में अरविंद पावक द्वारा निराश्रित भवन में उपस्थित श्रीमती मुन्नीबाई, रामसनेही, अरविंद श्रीवास्तव, करन सिंह, हरदयाल, साधुसिंह, राजेन्द्र रावत, पूरन, बुद्घेसिंह, जयश्री, श्रीमती ललिता, श्रीमती बिटोली बाई सहित एक दर्जन से अधिक वृद्धजनों का मशीन द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

वस्त्र वितरण भी किए

बढ़ती हुई सर्दी के प्रकोप को देखते हुए नए रेलवे स्टेशन के पास ईंट भट्टों पर कार्य करने वाले लोगों के बीच पहुंचकर हम फाउण्डेशन शाखा भिण्ड के सदस्यों ने वहां उपस्थित छोटे-छोटे बच्चों महिलाओं व पुरुषों को गर्म वस्त्र वितरित किए। इस अवसर पर हम फाउण्डेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. इकबाल अली, प्रांतीय महासचिव नितिन दीक्षित, शाखा अध्यक्ष शैलेश सक्सेना, उपाध्यक्ष योगेश शर्मा, शिवम जैन, विकास कुशवाहा आदि उपस्थित थे।