उप्र में चैकिंग चली तो बरही और चंबल पुल पर लगा जाम

रेत एवं गिट्टी से भरे ओवरलोड वाहनों को आए दिन होता है यही हाल
जिले से खनिज नाके पर सेटिंग कर निकाल ले जाते हैं वाहन

भिण्ड, 02 नवम्बर। उत्तर प्रदेश में वाहन चैकिंग होने पर बरही और चंबल पुल पर लम्बा जाम लग जाता है। भारी वाहनों एवं रेत तथा गिट्टी के ओवर लोडिंग के चलते चंबल पुल की हालत नाजुक होती जा रही है। बावजूद इसके एक दर्जन वाहनों लोडेड वाहनों का खड़ा होना खतरनाक सावित हो सकता है। फूफ थाना पुलिस इस मामले पर कोई ध्यान नहीं देती है।
इटावा जिले में रेत तथा गिट्टी के ओवर लोडिंग वाहनों की चैकिंग के चलते चंबल पुल पर आए दिन घण्टों तक लंबा जाम लगा रहता है। इस जाम का मुख्य कारण रेत से भरे ओवरलोड ट्रक एवं डंपर होते हैं, जो कि इटावा में चलने वाली सख्त चेकिंग की वजह से फूफ थाना सीमा में ही अपने वाहनों को रोक लेते हैं और जाम के हालात बन जाते हैं। रेत का परिवहन कर रहे लोगों की वजह से जाम में फंस कर आमजन को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। घण्टों जाम की वजह से लोग गंतव्य तक समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि रेत से भरे सभी ओवरलोड वाहन फूफ थाने की सीमा से होकर गुजरते हैं लेकिन फूफ पुलिस को यह ओवरलोड वाहन या तो नजर नहीं आते हैं या फिर पुलिस की महरवानी इन पर बरकरार रहती है। मंगलवार की सुबह करीब दो-तीन बजे से लम्बा जाम लगने के कारण आने जाने वाले निजी वाहनों को वहां से निकलने में दोपहर हो गई। यह लोग करीब आठ घण्टे जाम में फंसे रहे।

कई जगह लगे हैं रेत के ढेर

भिण्ड-इटावा मार्ग पर करीब एक दर्जन से अधिक जगह रेत के ढेर लगे हुए हैं। कुछ महीनों पहले पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देशन में कार्रवाई की गई थी लेकिन कुछ समय के बाद ही यह ढेर दोबारा से पनपने लगे, जो फूप पुलिस को नजर ही नहीं आ रहे हंै।

चली जाती है कई लोगों की जान

रेत से भरे ओवरलोड वाहन चालकों द्वारा अनियंत्रित गति से वाहन चलाए जाने का खामियाजा आवागमन करने वाले दो पहिया एवं चार पहिया वाहन सवार होते हैं। इन अनियंत्रित गति से संचालित होने वाले वाहनों की चपेट में आने से कईयों की जानें जा चुकी हैं। उधर ओवरलोडिंग एवं अनियंत्रित गति पर पुलिस एवं प्रशासन भी नियंत्रण रखने में नाकाम सावित हो रहा है।