भाविप ने क्र.एक विद्यालय में किया रक्त समूह एवं हीमोग्लोबिन परीक्षण शिविर का आयोजन

भिण्ड, 11 अक्टूबर। भारत विकास परिषद शाखा भिण्ड द्वारा शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्र.एक में छात्राओं के रक्त समूह व हीमोग्लोबिन परीक्षण शिविर का आयोजन सराहनीय है। क्योंकि इसके माध्यम से युवाओं में खास तौर पर छात्राओं में रक्त के प्रति भ्रांतियां दूर होंगी व उनमें जागरुकता भी आएगी। यह बात सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. अनिल गोयल ने शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में कही।
उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविरों का आयोजन अधिक से अधिक संख्या में किया जाना चाहिए और अस्पताल प्रशासन इसमें पूरा सहयोग करेगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेश शर्मा ने कहा कि कृमि मुक्ति अभियान के तहत सभी बच्चों को एल्बेंडाजोल व आयरन की गोली भी दी जाएंगी, ताकि बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहे। विद्यालय के प्राचार्य पीएस चौहान ने संस्था प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम के लिए परिषद का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम संयोजक डॉ. हिमांशु बंसल ने शिविर के आयोजन की भूमिका के बारे में बताते हुए कहा कि यह शिविर अधिक से अधिक संख्या में नगर में विद्यालयों में आयोजित किए जाएंगे, ताकि छात्राओं के मध्य व्याप्त अनीमिया की पहचान हो सके व उसका समुचित इलाज भी हो सके। आज के इस शिविर में एक सैकड़ा से अधिक छात्राओं का रक्त समूह व हीमोग्लोबिन परीक्षण कर कार्ड प्रदान किए गए। भाविप शाखा भिण्ड के अध्यक्ष कमलेश सैंथिया ने सभी अतिथियों का पुष्पहार से स्वागत किया व सभी अतिथियों का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम विद्यालय परिवार से धीरज गुर्जर, श्रीमती प्रीति व्यास, परिषद के सचिव डॉ. साकार तिवारी, कोषाध्यक्ष रामवीर सिंह परिहार, जेएन पाठक, सुरेश बरुआ, उम्मेद सिंह राजपुरोहित, प्रदीप सोनी, सुखराम भारद्वाज, राजमणि शर्मा, डॉ. अवधेश सोनी, डॉ. नामदेव शर्मा, डॉ. ब्रजराज सिंह आदि उपस्थित रहे।