लोकायुक्त टीम ने जिला अस्पताल के बाबू सहित तीन लोगों को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

भिण्ड, 22 सितम्बर। मौ कस्बे में एक्यूपंक्चर क्लीनिक संचालक शैलेन्द्र सिंह पवैया की शिकायत पर लोकायुक्त कार्यालय ग्वालियर टीम ने जिला अस्पताल भिण्ड में पदस्थ कार्यालय बाबू अजेन्द्र सिंह कुशवाह, ड्राइवर अजीत सिंह और श्याम सिंह को छापा मारकर चार हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।
क्लीनिक संचालक शैलेन्द्र सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मैंने एक्यूपंक्चर से शिक्षा प्राप्त की है और मैं मौ में क्लीनिक चलाता हूं, जिला चिकित्सालय से चार-पांच लोगों की टीम जाती है, अजेन्द्र सिंह सहित और भी लोग शामिल होते हैं जो जिले के सभी प्राईवेट क्लीनिकों को संचालित कर रहे हैं। डॉक्टरों से क्लीनिक संचालित करने के एवज में हर वर्ष रिश्वत के रूप में छह-छह हजार रुपए लेते हैं। 15 दिन पूर्व मैंने इन्हें दो हजार रुपए दिए थे, उसके बाद मैंने लोकायुक्त पुलिस में लिखित शिकायत की और आज जब मैं लोकायुक्त टीम के सहयोग से चार हजार रुपए देने आया तो लोकायुक्त टीम ने बाबू अजेन्द्र सिंह को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।
लोकायुक्त निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि फरियादी शैलेन्द्र सिंह मौ का रहने वाला है जो मौ कस्बे में मां भद्रकाली के नाम से क्लीनिक खोलकर स्वयं की प्रैक्टिस करता है, उस प्रेक्टिस के एवज में सीएमएचओ कार्यालय भिण्ड से अजेन्द्र सिंह और राजकुमार दुबे छह हजार रुपए की मांग कर रहे थे। जब इसने रिश्वत देने से मना किया और कहा कि मेरे पास लाईसेंस है, मैं रिश्वत नहीं दूंगा तो इससे कहा गया अगर रिश्वत नहीं दोगे तो हम क्लीनिक नहीं चलने देंगे, तुम्हारी दुकान सील कर देंगे। इस एवज से आरोपियों ने फरियादी से दो हजार रुपए पूर्व में ही ले लिए थे, उसके बाद उन्होंने कहा कि ऑफिस पर आकर दे जाना, उसके बाद हमने निरीक्षक राघवेन्द्र ऋषीश्वर, राघवेन्द्र सिंह तोमर, बृजमोहन सिंह नरवरिया, एचसी संजय शुक्ला, आरक्षक सुरेन्द्र सिंह, देवेन्द्र पवैया, अंकेश शर्मा, इन्द्रभान सिंह परिहार, विशंभर सिंह भदौरिया, बलवीर सिंह टीम के साथ त्वरित कार्रवाई करचार हजार रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ा है। अभी दो लोगों पर कार्रवाई हो गई है, इंवेस्टिगेशन चल रही है।

इनका कहना है-

अभी मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है और न ही लोकायुक्त टीम ने मुझे इस बारे में अभी कोई जानकारी दी है।
डॉ. अजीत मिश्रा, सीएमएचओ भिण्ड