राज्य स्तरीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता में पहली बार भाग लेंगे भिण्ड के खिलाड़ी

भिण्ड, 21 सितम्बर। नौवी राज्य स्तरीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता भोपाल स्थित छोटे तालाब पर होने जा रही है। जो 22 और 23 सितंबर को होगी। इस प्रतियोगिता में भिण्ड के जूनियर बालक और पुरुष टीम भी भाग लेंगी।
सन 2017 में भिण्ड में राष्ट्रीय कयाकिंग कैनोइंग तथा ड्रैगनबोर्ड प्रतियोगिता संपन्न हुई थी। किशोरी बोट क्लब के माध्यम से स्थानीय गौरी सरोवर में सबसे पहले कयाकिंग कैनोइंग के खिलाड़ी तथा पैरा खिलाड़ी की टीम तैयार हुई और उन्होंने राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई, इसके बाद 2020 में ड्रैगन बोट भिण्ड को उपलब्ध हुई, परंतु कोरोना काल की वजह से खिलाडिय़ों का अभ्यास नहीं हो पाया। 2021 में अप्रैल से कोरोना का नियमों का पालन करते हुए भिण्ड डीएम डॉ. सतीश कुमार एस और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के सहयोग से आज राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण लेकर के भिण्ड से पहली बार ड्रैगन बोट की टीम भाग लेगी और इसी टीम में से राष्ट्रीय स्तर के लिए खिलाड़ी चुने जाएंगे, अगर उनका प्रदर्शन भोपाल में अच्छा रहता है।
भोपाल रवाना होने से पहले जिला पंचायत सीईओ जेके जैन ने गौरी सरोवर पर जाकर के भिण्ड की टीम का मनोबल बढ़ाया। इस अवसर पर खेल विभाग से कराटे कोच संजय पंकज भी उपस्थित थे। संरक्षक राधेगोपाल यादव द्वारा किशोरी स्पोर्ट्स क्लब के माध्यम से सभी खिलाडिय़ों को जिला पंचायत अधिकारी के कर कमलों द्वारा टी-शर्ट प्रदान की गई। कयाकिंग कैनोइंग सचिव डॉ. योगेन्द्र यादव, अध्यक्ष कुलदीप सिंह कुशवाह, उपाध्यक्ष राहुल मिश्रा, गगन शर्मा, प्रवेन्द्र शर्मा, राहुल यादव, आलोक दैपुरिया, सुशील यादव आदि ने बधाई दी है।