गजेन्द्र सिंह और पूजा ओझा वल्र्ड चैंपियनशिप के लिए जर्मनी रवाना

भिण्ड के लिए वरदान साबित हुआ गौरी सरोवर

भिण्ड, 19 अगस्त। भिण्ड के खिलाडियों ने अपनी मेहनत के बलबूते पर भिण्ड की पहचान बदलने का प्रयास किया है, विभिन्न खेलों में खिलाडियों का अच्छा प्रदर्शन चंबल की माटी का मान बढा रहा है। एक बार फिर से राष्ट्रपति पदक सम्मानित पूजा ओझा पुत्री महेश ओझा और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी गजेन्द्र सिंह कुशवाह पुत्र यशवंत सिंह वल्र्ड चैंपियनशिप के लिए जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं।
कयाकिंग कैनोइंग एसोसिएशन के संरक्षक राधेगोपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गजेन्द्र सिंह और पूजा ओझा के अलावा भी टीम में जो खिलाडी हैं, उनमें से कुछ खिलाडी दूसरे प्रदेश के हैं, परंतु उनकी प्रारंभिक ट्रेनिंग भिण्ड में ही हुई थी। भोपाल में मयंक ठाकुर सर के नेतृत्व में अनिल राठी सर पिछले दो माह से सभी पैरा खिलाडियों राष्ट्रीय ट्रेनिंग कैम्प में प्रैक्टिस करा रहे थे। गजेन्द्र और पूजा दोनों खिलाडी न केवल भिएड का नाम रोशन करेंगे, बल्कि पूरे भारत का मान बढाकर आएंगे, ऐसी आशा भिण्ड कायाकिग केनोइग संघ को है। वल्र्ड चैंपियनशिप खिलाडियों के लिए वरदान होती है, इसमें प्रथम छह नंबर तक आने वाले खिलाडियों को ओलंपिक में खेलने का मौका मिलता है, पूरे भारत से आठ खिलाडियों की संभावना प्रथम स्थान पर आने की है। उनमें से भिण्ड के दोनों खिलाडी भी हैं। यह भिण्ड के लिए सौभाग्य की बात है।
इस प्रतियोगिता के तुरंत बाद सितंबर के अंत में फ्रांस वल्र्ड कप में भी भिण्ड के खिलाडी भाग लेंगे और सितंबर माह में ही एशियन गेम्स जो कि बहुत महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है, उसके लिए भी भिण्ड के खिलाडी तैयार हैं। भिण्ड के खिलाडी पहली बार इतने बडे टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। किशोरी बोट क्लब के संरक्षक राधेगोपाल यादव, कायाकिग केनॉइंग सचिव डॉ. योगेन्द्र यादव, अध्यक्ष कुलदीप सिंह कुशवाह, गगन शर्मा, जयदीप सिंह, राहुल यादव भूरे सहित खेल से जुडे सभी लोगों ने गजेन्द्र व पूजा को अग्रिम बधाई दी है।