जमीनी विवाद को लेकर भाई एवं उसके साले ने की थी हत्या

गोहद पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, दो हत्यारोपी गिरफ्तार

भिण्ड, 19 अगस्त। गोहद थाना पुलिस ने 15-16 अगस्त 2023 की दरम्यानी रात हुए अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को मय मोटर साइकिल गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि 15-16 अगस्त की रात्रि को अपने घर के बाहर बाडे में सो रहे भगवती प्रसाद शर्मा को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा लाठी डण्डों से सिर में एवं शरीर में मारपीट कर हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपीगण फरार हो गए थे। फरियादी शिवराम शर्मा की रिपोर्ट पर अजात आरोपीगणों के विरुद्ध अपराध क्र.329/2023 धारा 302 भादंवि का कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने थाना गोहद एवं सायवर सैल की संयुक्त टीम को तत्काल अज्ञात आरोपियों की पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिए गए। टीम द्वारा घटना स्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण कर घर पर मौजूद परिजनों से प्रथक प्रथक पूछताछ के दौरान ही पुलिस को घर के किसी व्यक्ति द्वारा ही घटना कारित करने की आशंका हुई।
पुलिस को जानकारी मिली कि दोनों भाईयों में जमीन बटवारे को लेकर विवाद चल रहा था एवं मृतक भगवती प्रसाद का भाई जो घटना के समय पास ही सोया हुआ था, पर पुलिस को संदेह हुआ। इसके बाद मृतक के भाई से पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपी ने जुर्म स्वीकार कर लिया एवं बताया कि उसने जमीन विवाद को लेकर अपने रिश्ते के साले के साथ मिलकर भगवती प्रसाद की हत्या करने की योजना बनाई। योजनानुसार आरोपी ने अपने साले तथा उसके दो अन्य साथियों के साथ मिलकर 15-16 अगस्त की दरम्यानी रात्रि भगवती प्रसाद शर्मा की हत्या कर दी। प्रकरण में मृतक के भाई एवं उसके साले की गिरफ्तारी की गई है, अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।