बाढ़ से क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया और सडकों का कार्य शीघ्र पूर्ण करें : कलेक्टर वर्मा

कलेक्टर की अध्यक्षता में सडक, पुल-पुलिया निर्माण हेतु बैठक आयोजित

श्योपुर, 13 सितंबर| कलेक्टर शिवम वर्मा ने कहा है कि श्योपुर जिले में अतिवृष्टि और बाढ़ से खराब हुए पुल-पुलिया और सडकों का निर्माण कार्य निर्माण एजेन्सीयो के माध्यम से कराया जा रहा है। इन सभी कार्यो को विभागीय अधिकारी शीघ्र पूर्ण करावें। जिससे क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया, सडक बनने से आवागमन की सुविधा सुचारू संचालित हो सकें। वे आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में निर्माण विभागो से संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक में विभिन्न निर्माण विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर शिवम वर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि श्योपुर-शिवपुरी-ग्वालियर मार्ग के क्षेत्र में अतिवृष्टि और बाढ़ से जो पुल-पुलिया और सडक क्षतिग्रस्त हुई है। जिसमें कूनो पुल के पास की सडक टूट गई थी और पुल के पुराने पुल से नीचे से आवागमन प्रारंभ किया गया है। परतु एप्रोच रोड गिट्टी, मिट्टी की बनाई गई है। जिसके कारण बारिश होने पर भारी बाहन फस जाते है। उनकों आसानी से निकालने के लिए पक्की सडक का निर्माण समय सीमा में पूर्ण कराया जावे। इसी प्रकार गोरस नदी की पुलिया की मरम्मत का कार्य किया जावे। इसके अलावा बानदा पर रोड कट गई थी। उसको रिटनिंग बॉल के साथ पक्का बनाया जावे। इसी प्रकार गोरस-वीरपुर मार्ग के क्षेत्र में कूनो सायफन के पास पानी से सडक क्षतिग्रस्त हुई थी। उसकों पक्का बनाने की कार्यवाही की जावे।
कलेक्टर ने कहा कि गोरस-सूसवाडा रोड के क्षेत्र में पुल-पुलिया और सडक कट गई है। जिनकों शीघ्र बनाने की कार्यवाही की जावे। साथ ही सूसवाडा राजस्थान के बॉर्डर पर जोडने वाली सडक की पुलिया बनाई जावे और आधा किलोमीटर पक्की सडक बनाई जावे। जिससे लोगों को गोरस से राजस्थान कैलवाडा जाने के लिए आवागमन सुगम होगा और आने-जाने मे ंकिसी भी प्रकार की बाधा नही आयेगी। कलेक्टर ने कहा कि श्योपुर-सवाई माधोपुर रोड पर पडने वाले सोई पुल की पुलिया का पक्का निर्माण कराया जावे। साथ ही मानपुर क्षेत्र की जो सडके टूट गई है। उनकी मरम्मत कराई जाकर आवागमन सुगम बनाया जावे। इसी प्रकार श्योपुर-बडौदा सडक के क्षेत्र में ललितपुरा की सडक सुधारी जावे। साथ ही पुल-पुलियों का दुरूस्त किया जावे। इसी प्रकार क्षेत्र से लगे हुए राजस्थान की सीमा तक जो भी सडके खराब है। उनको सुधारने की कार्यवाही की जावे।
बैठक में निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिन-जिन विभागो के क्षेत्र में सडक पुल-पुलिया आते है। उन विभागो के अधिकारी निर्माण एजेन्सी के माध्यम से सर्वोच्च प्राथमिकता पर श्योपुर जिले की पुल-पुलियो को सुधारने का कार्य समय सीमा के पूर्ण कराया जावेगा।