जिले के पांच क्रिकेटर्स का मप्र अंडर-16 और 19 शिविर के लिए चयन

पांच जुलाई तक इंदौर में होगा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

भिण्ड, 14 जून। मप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा प्रदेश के अंडर-16 और अंडर-19 प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाने के लिए खिलाडिय़ों की 24-24 क्रिकेटर्स की चयन सूची जारी कर दी है। इन क्रिकेटर्स में भिण्ड के पांच खिलाडिय़ों को शामिल किया गया हैं। यह भिण्ड के लिए बड़ी ही गौरव की बात है।
जहां अंडर-16 प्रशिक्षण शिविर के लिए करन तोमर और पारस कुमार का चयन किया गया है, वहीं प्रदेश की अंडर-19 टीम प्रशिक्षण शिविर हेतु ऑफ स्पिनर विष्णु भारद्वाज, विकेट कीपर और बेट्स मैन सक्षम पुरोहित और स्पिनर रोहित राजावत को चयनित किया गया है। मप्र में पिछले दिनों आयोजित हुई संभाग स्तरीय प्रतियोगिताओं में इन खिलाडिय़ों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया था। अंडर-19 टीम के विष्णु भारद्वाज द्वारा प्रदेश में सर्वाधिक विकेट लिए गए, तो वहीं बेट्समैन सक्षम पुरोहित द्वारा सर्वाधिक रन बनाए गए थे। बेहतरीन और उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के चलते इन क्रिकेट खिलाडिय़ों का चयन अब मप्र की टीम के लिए आयोजित होने वाले 24-24 सदस्यीय शिविर के लिए किया गया है। यह सभी खिलाड़ी भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन में कोच रवि कटारे प्रशिक्षण देते हैं और चंबल डिवीजन के भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं।
चयनित क्रिकेटरों के गत प्रदर्शन पर एक नजर
विष्णु भारद्वाज ने वर्ष 2022-23 में आयोजित अंडर-19 इंटर डिवीजनल हीरालाल गायकबाड़ ट्राफी में प्रदेश में सर्वाधिक पांच मैचों की तीन पारियों में पांच-पांच विकेट लेते हुए बार 29 विकेट झटके। सक्षम पुरोहित ने वर्ष 2022-23 मेें आयोजित अंडर-19 इंटर डिवीजनल हीरालाल गायकबाड़ ट्राफी में प्रदेश में चार शतक लगाते हुए सर्वाधिक 648 रन बनाए और शानदार विकेट कीपिंग की। रोहित राजावत ने वर्ष 2022-23 में आयोजित अंडर-19 इंटर डिवीजनल हीरालाल गायकबाड़ ट्राफी में तीन मैच में 12 विकेट लिए। पारस कुमार ने वर्ष 2022-23 में आयोजित अंडर-14 इंटर डिवीजनल राज सिंह डूंगरपुर ट्राफी में प्रदेश में बेहतरीन प्रदर्शन किया। करण तोमर ने वर्ष 2022-23 में आयोजित अंडर-16 एम एम जगदाले इंटर डिवीजनल ट्राफी में पांच मैच में 360 रन बनाए।