ईएसएस प्रोफाइल अपडेट नहीं तो सितंबर का वेतन रोका जाएगा

कलेक्टर ने कहा- डीडीओ अधिकारी कर्मचारियों के ईएसएस प्रोफाइल अपडेट कराएं

भिण्ड, 10 सितम्बर। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि उनके कार्यालय में पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों की ईएसएस प्रोफाईल अपडेट कराएं। अपडेट ना होने की दशा में सितंबर पेेड अक्टूबर का वेतन का भुगतान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि डीडीओ को सितंबर पेड अक्टूबर के वेतन में इस आशय का प्रमाण पत्र लगाना होगा कि हमारे यहां सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों की प्रोफाईल अपडेट हो चुकी है।
कलेक्टर ने कहा कि आयुक्त कोष एवं लेखा भोपाल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए गए हैं कि विभागों में कार्यरत समस्त शासकीय सेवकों के ईएसएस प्रोफाईल डाटा शत प्रतिशत किया जाना है ताकि शासकीय सेवकों की सेवानिवृत्ति एवं मृत्यु के समय उनके स्वत्वों जैसे पेंशन, उपादान, जीआईएस, अवकाश नगदीकरण आदि का त्वरित भुगतान हो सके। ईएसएस डाटा अद्यतन न होने की दशा में शासकीय सेवकों की अकस्मात मृत्यु होने पर उनके परिवार को नामांकन आदि के अभाव में भुगतान में अनावश्यक विलम्ब होता है जो कि उचित नहीं है। जिला कोषालय भिण्ड द्वारा पूर्व में भी ईएसएस डाटा अद्यतन किए जाने हेतु पत्र लिखे गए हंै। साथ ही कोषालय द्वारा समय-समय पर डाटा अद्यतन किये जाने हेतु ई-दक्ष कार्यालय कलेक्ट्रेट भिण्ड में ऑनलाईन प्रशिक्षण भी दिए गए हंै।
वरिष्ठ जिला कोषालय अधिकारी एचएन मिश्रा ने कहा कि उक्त डाटा शीघ्र अद्यतन किए जाने हेतु तत्काल कार्रवाई करें एवं अद्यतन में किसी प्रकरण में आ रही तकनीकी समस्या हेतु कार्य दिवसों में समाधान हेतु जिला कोषालय एवं उप कोषालय में आवश्यक अभिलेख सहित उपस्थित होकर कार्य पूर्ण कराना सुनिश्चित करें तथा माह सितंबर के वेतन देयक में कार्य पूर्ण का प्रमाण पत्र संलग्न करें। अन्यथा की स्थिति में आहरण एवं संवितरण अधिकारी का माह सितंबर का वेतन रोका जाएगा।