अनदेखी : 80 लाख रुपए की लागत से बना स्टेडियम खस्ताहाल

प्रशासन की अनदेखी के कारण मैदान के अंदर-बाहर खरपतवार उगा, स्टेडियम बदहाल
खेल प्रेमी, पूर्वमंत्री व खिलाड़ियों के अरमानों पर फिरा पानी

भिण्ड, 25 मई। गोहद विधानसभा में खेल प्रतिभाओं को निखारने व उनकी प्रतिभा को उचित मंच मिल सके इसके लिए पूर्वमंत्री लालसिंह आर्य के अथक प्रयासों से खेल मैदान का निर्माण करवाया गया था, वह स्टेडियम आज खस्ताहाल है। जिसके कारण स्टेडियम में खिलाड़ी खेलों का अभ्यास तक नहीं कर पा रहे हैं।

ज्ञात हो कि गोहद शहर के नजदीक सिसोनियां मौजे के बरथरा ग्राम पंचायत में बनवाए गए स्टेडियम देख-रेख के अभाव में पशुओं का चरागाह बन गया है। मप्र सरकार के पूर्वमंत्री लालसिंह आर्य द्वारा वर्ष 2016 में गोहद के सिसोनियां मौजे की ग्राम पंचायत बरथरा में आउटडोर गेम्स के लिए 80 लाख रुपए की लागत से स्टेडियम का निर्माण कराया गया था। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा निर्मित कराए गए इस स्टेडियम को कागजों में जनपद पंचायत के हवाले कर दिया गया। जनपद पंचायत के अधिकरियों की अनदेखी के चलते स्टेडियम बदहाल हो गया, उसके चारों ओर खरपतवार उग गए और खेल मैदान पशुओं का चरागाह बन गया, ऐसी हालत इसमें खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर सकते।
खिलाड़ियों की उम्मीदों पर फिरा पानी, पहुंचमार्ग भी जर्जर
गोहद शहर में स्टेडियम बनता देख क्षेत्र के खिलाड़ियों में गजब का उत्साह नजर आने लगा था। स्टेडियम में क्रिकेट के साथ बॉलीबाल, कबड्डी, बास्केटबाल, बैडमिंटन खेलकूद होंगे तो उन्हें प्रदेश और राज्य स्तर आगे जाने का अवसर मिलेंगे। लेकिन बनते ही स्टेडियम का मैदान गड्ढों में तब्दील हो गया। इससे क्षेत्र के होनहार खिलाड़ियों की अकांक्षाओं पर पानी फिर गया। यह स्थिति संबंधित विभागों की अनदेखी के कारण बनी है। खेल मैदान तक पहुंचने वाला मार्ग भी जर्जर हो चुका है। उसकी हालत को देखकर कह सकते हैं कि गोहद के युवाओं की खेल मैदान तक पहुंचने की राह आसान नहीं है।

इनका कहना है-

उपयंत्री को भेजकर कल स्टेडियम का निरीक्षण करवाता हूं।
दिनेश शाक्य, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद गोहद