मेहगांव नगर परिषद की बैठक आयोजित, विकास कार्यों को मिली स्वीकृति

भिण्ड, 25 मई। नगर परिषद सभागार मेहगांव में परिषद का सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें नगर के कुल 15 वार्डों के विकास का एजेंडा रखा गया। करोड़ों के विकास कार्यों पर 11 पार्षदों ने समर्थन किया।
परिषद की बैठक में अध्यक्ष कंचन-पिंटू राठौर, उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने एजेंडे के बिंदुवार समर्थन की बात कही। इसके बाद सीएमओ द्वारा एजेंडे का वाचन किया गया। अध्यक्ष के पक्ष में 11 पार्षदों ने हाथ उठाकर एजेंडे का समर्थन किया। विपक्ष में चार पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया। अध्यक्ष के पक्ष में दोनों ही दलों के पार्षदों का समर्थन मिला। जिसमें केशव राठौर पार्षद, रणवीर जाटव पार्षद, रूबी हेमंत गुर्जर, रेखा कोठारी गुर्जर, बल्लू पाल, बदन सिंह राठौर, श्रीमती जाटव, रामवती प्रदीप शर्मा, टुण्डे बाबा आदि पार्षदों ने अध्यक्ष के पक्ष में एजेंडे का समर्थन किया। बैठक का बहिष्कार करने वाले पार्षदों में राकेश शर्मा, छोटी बाई गुर्जर, मिथिलेश मिश्रा, श्रीमती ओझा शामिल रहीं।
बैठक में मुख्य रूप से भटियारा ताल लागत एक करोड़ 40 लाख, 84 लाख का हॉकर्स जॉन जैसे करोड़ों के विकास कार्यों को स्वीकृति मिली और प्रस्ताव पास हुए। मुरैना रोड से कमई नाला 40 लाख, वार्ड एक से वार्ड 15 तक पांच करोड़ की सीसी रोड के जैसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी इस बैठक में रखे गए। कहा जा रहा है कि इन्हें स्वीकृति मिलने के बाद नगर का विकास कुछ हद तक पटरी पा आ सकता है। इस बैठक में राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया का विशेष सहयोग अध्यक्ष को मिला। बताया जा रहा है कि अध्यक्ष व मंत्री के बीच में तालमेल बिठाने में एडवोकेट सुभाष राठौर ने मध्यस्थता का कार्य किया, जिसके चलते पार्षदों को एकत्रित कर यह बैठक संपन्न हो सकी। बैठक शुरू होने से पूर्व अध्यक्ष के समर्थन में आठ पार्षद थे और बैठक शुरू होते तीन अन्य पार्षदों ने भी अध्यक्ष हाथ उठाकर समर्थन किया। जिससे 11 पार्षदों की सहमति से बहुमत के साथ बैठक संपन्न हुई।